1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. देर रात अंधेरे में डूब गया था पूरा पाकिस्तान, कुछ को सताने लग गया था हमले का डर

देर रात अंधेरे में डूब गया था पूरा पाकिस्तान, कुछ को सताने लग गया था हमले का डर

अचानक हुई बिजली कटौती पर शुरुआत में किसी भी पाकिस्तानी को कुछ भी समझ में नहीं आया। कुछ पाकिस्तानी अचानक यूं हुए ब्लैक आउट की वजह से भारतीय वायुसेना से होने वाले खतरे को बता रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 10, 2021 11:52 IST
blackout in pakistan twitter reactions indian surgical strike देर रात अंधेरे में डूब गया था पूरा पाक- India TV Hindi
Image Source : AP देर रात अंधेरे में डूब गया था पूरा पाकिस्तान, कुछ को सताने लग गया था हमले का डर

नई दिल्ली. शनिवार रात अचानक पूरा पाकिस्तान अंधेरे में डूब गया। अचानक इस तरह से हुई बिजली कटौती पर शुरुआत में किसी भी पाकिस्तानी को कुछ भी समझ में नहीं आया। कुछ पाकिस्तानी अचानक यूं हुए ब्लैक आउट की वजह से भारतीय वायुसेना से होने वाले खतरे को बता रहे थे। ट्विटर पर भी कुछ ही सेंकेंड्स में इस तरह की प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया। भारत के खिलाफ आग आए दिन आग उगलने वाले पाकिस्तान की विवादित जहरीले शख्स जैद हामिद को भी अचानक ब्लैक आउट की वजह एक और सर्जिकल स्ट्राइक महसूस होने लगी। उन्होंने तुरंत ट्वीट कर इस तरफ इशारा भी किया। पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने जैद हामिद के ट्वीट का स्क्रीन शॉट शेयर किया है। सैंकड़ों और पाकिस्तानियों ने भी इस तरह के ट्वीट किए।

पढ़ें-परिवार वाले ही बन गए आदमी की जान के दुश्मन, जलाकर मार डाला, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

पढ़ें- LAC पर चीनी सैनिक पकड़ा गया

आपको बता दें कि पाकिस्तान में बिजली वितरण प्रणाली में खामी के कारण देश के अनेक शहरों और कस्बों में शनिवार रात को बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी जिससे घना अंधेरा छाया रहा। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई। खबरों के अनुसार कई शहरों में आधीरात के बाद लगभग एक ही वक्त में बिजली आपूर्ति बाधित हुई। कराची, रावपिंडी, लाहौर, इस्लामाद, मुल्तान के अलावा कई शहरों के लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ा।

पढ़ें- दुकान में लगी आग बुझा रहे थे दमकल कर्मी, तभी हो गया विस्फोट और फिर...
पढ़ें- LAC पर भारत की विशाल सेना देख 'गीदड़' बना चीन, अब दे रहा है इस बात की दुहा

इस्लामाबाद के उपायुक्त हमजा शफकत ने ट्वीट किया कि ‘नेशनल ट्रांस्मिशन डिस्पैच कंपनी’ की लाइनें खराब होने के कारण इसमें यह दिक्कत आई है। उन्होंने कहा,"सबकुछ सामान्य होने में थोड़ा वक्त लगेगा।"

पढ़ें- 'चिकन बिरयानी और ड्राई फ्रूट्स का मजा ले रहे हैं तथाकथित किसान, हो रही है बर्ड फ्लू फैलाने की साजिश'
पढ़ें- कंगना रनौत ने किया लव जिहाद कानून का समर्थन, बोलीं- रेप रोकने के लिए हो सऊदी अरब की तरफ फांसी

बिजली मंत्री उमर अयूब खान ने कहा कि बिजली वितरण प्रणाली में आवृत्ति अचानक 50 से गिरकर शून्य हो गई, जिसके कारण ब्लैकआउट हुआ । उन्होंने कहा, "हम आवृत्ति में गिरावट के कारणों का पता लगा रहे हैं।" ऊर्जा मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार सिंध प्रांत में गुड्डू बिजली संयंत्र में रात 11.41 बजे कोई खराबी आई। मंत्री ने लोगों से संयम बरतने को कहा और बताया कि बिजली आपूर्ति बहाल करने का काम किया जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment