1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. VIDEO: पाकिस्तान में लोग इमरान खान से मांग रहे हैं घबराने की इजाजत

VIDEO: पाकिस्तान में लोग इमरान खान से मांग रहे हैं घबराने की इजाजत

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान की ही एक महिला ने लाइव टीवी कार्यक्रम के दौरान महंगाई पर सवाल पूछकर शर्मिंदा कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 04, 2021 19:19 IST
पाकिस्तान में लोग इमरान खान से मांग रहे हैं घबराने की इजाजत- India TV Hindi
Image Source : @NAILAINAYAT पाकिस्तान में लोग इमरान खान से मांग रहे हैं घबराने की इजाजत

पाकिस्तान। पाकिस्तान में लोग अब घबराने की इजाजत भी प्रधानमंत्री इमरान खान से मांग रहे हैं। दरअसल, सोशल मीडिया (ट्वीटर) पर पाकिस्तानी मूल की पत्रकार नायला इनायत ने इमरान खान का एक वीडियो शेयर किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान की ही एक महिला ने लाइव टीवी कार्यक्रम के दौरान महंगाई पर सवाल पूछकर शर्मिंदा कर दिया।  

“आप हमें घबराने की इजाजत दे दें”

गौरतलब है कि, वायरल वीडियो में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से लाइव टीवी कार्यक्रम के दौरान एक महिला फोन कॉल पर कहती है, 'देश में सामान्य जरूरतों की जीचों की कीमेंत बिल्कुल कम नहीं हो रही हैं तो आप अपना वादा पूरा करें और महंगाई को कम करें। अगर ये पूरा नहीं हो सकता है फिर जो आप देशभर से कह रहे हैं कि आपको घबराना नहीं है, तो फिर आप हमें घबराने की इजाजत दे दें।'  

इमरान खान ने दिया ये जवाब

बता दें कि, महिला की बात सुनकर इमरान खान भी मुस्कुरा दिए और कहा कि, “जी आपने वो बात की, जोकि आप यकीन करें कि, अबतक हमारा ध्यान, बाकी चीजों पर एक तरफ है और महंगाई के मुद्दे पर एक तरफ है।” बता दें कि, इरमान खान महिला को यकीन दिलाने की कोशिश कर रहे थे कि, उनकी सरकार बढ़ती महंगाई पर ध्यान रखे हुए है।

लोग दे रहे हैं ऐसी प्रतिक्रिया

इमरान खान के इस वायरल वीडियो को लेकर यूजर ने लिखा, 'अपने देश में इज्जत नहीं है। इमरान खान के लिए बुरा लग रहा है।' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मैं पाकिस्तान की सरकार को बधाई देता हूं कि उन्होंने लाइव टेलीकास्ट के लिए इस तरह की कॉल को आने दिया।' इस वीडियो को अभी तक करीब 5 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं जबकि बड़ी संख्या में लोग शेयर भी कर चुके हैं।

पाकिस्तान में महंगाई चरम पर

पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है और इमरान खान से देश की अर्थव्यवस्था संभाले नहीं संभल रही है। अभी पिछले हफ्ते ही इमरान खान ने आईएमएफ से भारी कर्ज लिया है और आईएमएफ की शर्तों को पूरा करने के लिए पाकिस्तान में करीब 6 रुपये से ज्यादा बिजली बिलों को बढ़ाया जाएगा। जिसने पाकिस्तानी अवाम को बहुत बड़ा झटका दिया है। वहीं, पाकिस्तान में रोजमर्रा की चीजें भी काफी ज्यादा महंगी हो चुकी है। 

क्या रमजान से पहले इमरान कम कर पाएंगे महंगाई

रमजान का महीना आने वाला है, ऐसे में पाकिस्तानी अवाम सरकार से राहत की उम्मीद कर रही है लेकिन पाकिस्तान सरकार से जनता को कुछ भी राहत नहीं मिल रही है, जिससे लोगों में काफी गुस्सा है। बता दें कि, अगस्‍त 2019 में जब मोदी सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर का विशेष दर्जा खत्‍म किया था तो पाकिस्‍तान ने विरोध के तौर पर भारत के साथ व्यापारिक रिश्‍ते तोड़ लिए थे और चीनी और कपास के आयात पर रोक लगा दी थी। ऐसे में अब पाकिस्तान में चीनी के दामों में आग लगी हुई है। पाकिस्तान में चीनी 100 रुपये किलो से ज्यादा कीमत पर बिक रही है। वहीं, आटा, दाल, सब्जी, चिकन और अंडों की कीमत भी काफी ज्यादा है। लोगों की बेसिक जरुरतें पूरी करने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X