Thursday, May 16, 2024
Advertisement

चीन की पाकिस्तान को सलाह- हाफिज सईद को भेजो किसी दूसरे देश

मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा के मुखिया हाफिज सईद के खिलाफ बढ़ती कार्रवाई के चलते चीन ने पाकिस्तान से कहा है कि वह हाफिज सईद को किसी और देश भेज दे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: May 24, 2018 15:11 IST
China advises Pakistan send Hafiz Saeed to another country- India TV Hindi
China advises Pakistan send Hafiz Saeed to another country

मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा के मुखिया हाफिज सईद के खिलाफ बढ़ती कार्रवाई के चलते चीन ने पाकिस्तान से कहा है कि वह हाफिज सईद को किसी और देश भेज दे। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पाक प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से ऐसे रास्ते तलाशने के लिए कहा है जिससे हाफिज सईद किसी पश्चिमी देश में सुकून से रह सके। (ट्रंप-किम की बैठक पर मंडराए अनिश्चितता के बादल, अगले सप्ताह आएगा फैसला)

इस अखबार के मुताबिक, अब्बासी के एक करीबी सबयोगी ने बताया कि, 'चीन में BOAO फोरम से इतर दोनों राष्ट्राध्यकों के बीच 35 मिनट हुई मुलाकात में करीब 10 मिनट तक हाफिज सईद पर ही चर्चा होती रही। चीनी राष्ट्रपति ने इस दौरान पाकिस्तानी पीएम से सईद को सुर्खियों से दूर करने के लिए जल्द उपाय निकालने को कहा।'

अखबार के मुताबिक, इसके लिए अब्बासी ने अपनी लीगल टीम से बात की। हाफिज सईद को लेकर दोनों देशों के बीच यह बातचीत उस समय सामने आई है जब कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ  ने सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार किया था कि उनके देश में कई आतंकी संगठन सक्रीय हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement