Friday, April 19, 2024
Advertisement

चीन की राजधानी बीजिंग में फैलने लगा कोरोना वायरस? 5 दिन में 106 मामले आए सामने

सिर्फ बीजिंग ही नहीं बल्कि चीन के अन्य शहरों में भी फिर से कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए जा रहे हैं। पिछले 5 दिन के अंदर पूरे चीन में कोरोना वायरस के 164 नए मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 16, 2020 8:42 IST
China Coronavirus Cases start rising as Beijing witness 106...- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE China Coronavirus Cases start rising as Beijing witness 106 new patients in 5 days

नई दिल्ली। चीन से निकलकर पूरी दुनिया में फैले जिस वायरस से विश्वभर में हाहाकार मचा हुआ है वह अब चीन के लिए भी आफत बनने लगा है। चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना वायरस के फैलने की आशंका बढ़ गई है, पिछले 5 दिन के अंदर बीजिंग में कोरोना वायरस के 106 नए मामले सामने आए हैं। चीन सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक जून 10 तक पिछले 56 दिनों से बीजिंग में एक भी कोरोना वायरस मामला नहीं आया था लेकिन 11 जून को 1, 12 जून को 6, 13 जून को 36, 14 जून को भी 36 और 15 जून को बीजिंग में 27 नए कोरोना वायरस मामले सामने आए हैं।

सिर्फ बीजिंग ही नहीं बल्कि चीन के अन्य शहरों में भी फिर से कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए जा रहे हैं। पिछले 5 दिन के अंदर पूरे चीन में कोरोना वायरस के 164 नए मामले दर्ज किए जा चुके हैं। सोमवार को भी पूरे चीन में कोरोना वायरस के 40 नए केस दर्ज किए गए हैं।

करीब 8 महीने पहले चीन में ही कोरोना वायरस के संक्रमण की शुरुआत हुई थी। बाद में चीन ने तो अपने यहां कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने में कामयाब रहा लेकिन यह वायरस चीन से निकलकर पूरी दुनिया में फैल गया और मौजूदा समय में भारत सहित पूरी दुनिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती बना हुआ है। दुनियाभर में कोरोना वायरस के अबतक 81 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और भारत में भी आंकड़ा 3.3 लाख के ऊपर है।

चीन में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद वहां पर इसकी दूसरी लहर उठने की आशंका बड़ गई है। पहले चीन में वायरस का मुख्य केंद्र वुहान शहर था और अब इसका मुख्य केंद्र राजधानी बीजिंग बनता जा रहा है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement