1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तानी महिलाओं की चीन में हो रही थी तस्करी, पुलिस ने की कार्रवाई

पाकिस्तानी महिलाओं की चीन में हो रही थी तस्करी, पुलिस ने की कार्रवाई

चीन में पुलिस ने एक अवैध विवाह केंद्र और मध्यस्थों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। शादी का प्रलोभन देकर तस्करी के जरिए पाकिस्तानी महिलाओं को चीन लाए जाने की शिकायतों के बाद यह कदम उठाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2019 16:50 IST
China cracking down on Chinese brokers luring Pakistani women for trafficking: Report- India TV
China cracking down on Chinese brokers luring Pakistani women for trafficking: Report

बीजिंग: चीन में पुलिस ने एक अवैध विवाह केंद्र और मध्यस्थों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। शादी का प्रलोभन देकर तस्करी के जरिए पाकिस्तानी महिलाओं को चीन लाए जाने की शिकायतों के बाद यह कदम उठाया गया है। सरकारी ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक पूर्वी चीन के शानडोंग प्रांत के हेजे में स्थानीय प्रशासन ने विवाह कराने वाले अवैध मध्यस्थों के खिलाफ मुहिम तेज कर दी है। पाकिस्तान से लायी गयी इन महिलाओं को चीनी पुरूषों से शादी कराने का प्रस्ताव दिया गया था। 

चीनी पुरूषों से पाकिस्तानी महिलाओं की शादी के समाराहों के कई वीडियो हैं। दावा किया गया है कि इनमें से कई वीडियो की शूटिंग शानडोंग में हुई। चीन की सबसे ज्यादा आबादी वाले प्रांतों में यह एक है। यह मामला तब सामने आया जब पिछले सप्ताह पाकिस्तानी टेलीविजन स्टेशन ‘एआरवाई न्यूज’ ने लाहौर में शादी रचाने में मदद करने वाले एक केंद्र पर कुछ चीनी पुरूषों के साथ दो किशोरियों सहित छह स्थानीय महिलाओं की तस्वीरें प्रसारित की थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment