1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन ने कोरोना वायरस के टीके का आपातकालीन इस्तेमाल तीन और शहरों में बढ़ाया

चीन ने कोरोना वायरस के टीके का आपातकालीन इस्तेमाल तीन और शहरों में बढ़ाया

दुनिया भर में कोविड-19 के टीके के समान रूप से वितरण के लिये विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के ‘कोवैक्स’ गठजोड़ में शामिल होने के कुछ दिनों बाद चीन ने अपने कोरोना वायरस के टीके का आपात इस्तेमाल तीन और शहरों में करने की मंजूरी दे दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 18, 2020 22:42 IST
China extends emergency use of its coronavirus vaccines to three more cities- India TV Hindi
Image Source : AP China extends emergency use of its coronavirus vaccines to three more cities

बीजिंग: दुनिया भर में कोविड-19 के टीके के समान रूप से वितरण के लिये विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के ‘कोवैक्स’ गठजोड़ में शामिल होने के कुछ दिनों बाद चीन ने अपने कोरोना वायरस के टीके का आपात इस्तेमाल तीन और शहरों में करने की मंजूरी दे दी है। सरकारी मीडिया की खबरों में यहां कहा गया कि पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत के तीन और शहरों में कोविड-19 टीके के तत्काल इस्तेमाल के प्रयासों को बढ़ाया गया है और प्राथमिकता के तौर पर यह जरूरतमंद महत्वपूर्ण समूहों को दी जाएगी और बाद में इसे आम जनता को दिया जा सकता है। 

सरकारी ग्लोबल टाइम्स ने एक अन्य अखबार ‘द पेपर’ को उद्धृत करते हुए शनिवार को अपनी खबर में कहा कि यीवु, निंगबो और शाओसिंग में फिलहाल कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण की अत्यावश्यक जरूरत का सामना कर रहे लक्षित अहम समूहों को यह सुविधा दी जा रही है। इससे पहले जियासिंग शहर में यह सुविधा दी गई थी। 

इससे पहले बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य अधिकारियों ने जियासिंग में कहा था कि शहर में उच्च जोखिम वाले समूहों को कोविड-19 का टीका दिया जा रहा है, जिसे क्रमिक रूप से आम नागरिकों को भी तत्काल इस्तेमाल के लिये दिया जाएगा। खबर के मुताबिक, आपातकालीन टीकाकरण आधिकारिक रूप से यीवु में शुरू हो चुका है, जो एक अंतरराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त उत्पादन क्षेत्र है। शुक्रवार को दोपहर बाद एक घंटे के अंदर कोविड-19 के खिलाफ टीका लगवाने के लिये करीब 20 लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X