Thursday, March 28, 2024
Advertisement

China Coronavirus: चीन में कोविड-19 के छह नये मामले, सभी संक्रमित विदेशों से लौटे

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नये मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि ये सभी मरीज विदेशों से संक्रमित होकर आए हैं और इनमें दो मरीज ऐसे हैं जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे थे। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 08, 2020 10:26 IST
China reports six new imported COVID-19 cases - India TV Hindi
Image Source : AP China reports six new imported COVID-19 cases 

बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नये मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि ये सभी मरीज विदेशों से संक्रमित होकर आए हैं और इनमें दो मरीज ऐसे हैं जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे थे। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि रविवार को सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के चार मामलों में से तीन सिचुआन प्रांत और एक शंघाई का है।

आयोग ने कहा कि विदेशों से संक्रमण लेकर आए दो ऐसे मामले भी रविवार को सामने आए जिनमें लक्षण नहीं थे। इसने कहा कि विदेशों से संक्रमित होकर आए 44 लोगों समेत बिना लक्षण वाले 201 मामले अब भी चिकित्सीय निगरानी में हैं। रविवार तक, देश में 83,040 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी थी जिनमें से 65 मरीज ऐसे हैं जिनका अब भी इलाज चल रहा है हालांकि किसी की भी हालत गंभीर नहीं है। आयोग ने बताया कि चीन में कुल मिलाकर 78,341 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि 4,634 लोगों की बीमारी के चलते मौत हो गई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement