Friday, March 29, 2024
Advertisement

नहीं सुधर रहा पाकिस्तान, अब जबरन करवाया गया ईसाई लड़की का धर्म परिवर्तन

पाकिस्तान से लगातार ही धर्म परिवर्रतन की खबर सामने आ रही हैं। पिछले दस दिनों में सिख और हिंदू लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन की खबरों के बाद अब पाकिस्तान से एक ईसाई लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने की खबर आई है।

PTI Reported by: PTI
Published on: September 06, 2019 20:31 IST
Conversion in Pakistan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Representational Image

लाहौर पाकिस्तान से लगातार ही जबरन धर्म परिवर्तन की खबर सामने आ रही हैं। पिछले दस दिनों में सिख और हिंदू लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन की खबरों के बाद अब पाकिस्तान से एक ईसाई लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने की खबर आई है। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के अनुसार लड़की की उम्र महज 15 वर्ष है और जिस स्कूल की वो छात्रा है, उसी स्कूल की प्रिंसिपल पर उसके धर्म परिवर्तन का आरोप है।

मामला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का है, जहां लाहौर शहर से करीब 50 किलोमीटर दूर लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने की रिपोर्ट उसके पिता ने दर्ज करवाई है। दरअसल हर रोज की तरह जब लड़की स्कूल से अपने घर न पहुंची तो उसके पिता स्कूल पहुंचे जहां उन्हें बताया गया कि प्रिंसिपल सलीमा बीबी बच्ची का धर्म परिवर्तन करवाने के लिए मदरसे लेकर गई हैं। जिसके बाद लड़की के पिता ने उसे पास के तीन मदरसों में देखा, उन्हीं में से एक मदरसे में बच्ची उन्हें दिखाई दी, लेकिन मदरसे के स्टॉफ नें उन्हें अपनी बच्ची से नहीं मिलने दिया।

बच्ची के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मदरसे में छापा मारकर लड़की को बरामद कर लिया और उसे शेखुपुरा  के एक शेल्टर होम में शिफ्ट कर दिया। मामले की जांच कर पुलिस अधिकारी मोहम्मद नवाज ने बताया कि बच्ची के पिता की शिकायत पर तुरंत एक्शन लेकर बच्ची को बरामद कर लिया गया, लेकिन अभी किसी के खिलाफ FIR दर्ज नहीं की गई है।

लड़की के अभिभावको ने बताया कि वो स्कूल में अरबी पढ़ रही थी और उसकी स्कूल टीचर ने बताया कि वो अपने आप मुस्लिम बन गयी है। बच्ची के पिता ने बताया कि प्रिसिपल ने उन्हें भी धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपनाने के लिए कहा था और कहा कि कि वो वह हमारी जरूरतों के लिए हमें पैसा देंगी, लेकिन हमने इंकार कर दिया।

15 वर्षीय छात्रा के पिता ने पाकिस्तान प्रशासन से उसे वापस उन्हीं को सौंपने की मांग की है। आपको बता दें की सितंबर की तीन तारीख को पाकिस्तान के सिंध  प्रांत में एक हिंदु लड़की को अगवा कर जबरन उसका धर्म परिवर्तन करवाया गया। इससे पहले एक सिख युवती को भी अगवा कर उसका धर्म परिवर्तन करवाने के बाद उसकी मुस्लिम युवक से शादी करवा दी गई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement