1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. जापानी जहाज पर कोरोना वायरस से पीड़ित चारों भारतीयों की हालत पहले से बेहतर: भारतीय दूतावास

जापानी जहाज पर कोरोना वायरस से पीड़ित चारों भारतीयों की हालत पहले से बेहतर: भारतीय दूतावास

जापान स्थित भारतीय दूतावास ने सोमवार को कहा कि "कोरोना वायरस से पीड़ित सभी चार भारतीयों का इलाज जारी है। उनपर इलाज का बेहतर असर हो रहा है। भारतीय दूतावास लगातार जहाज पर मौजूद भारतीयों से जुड़ा हुआ है। वह ऐसी स्थितियों में सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा चिंताओं को समझते हैं।"

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 17, 2020 17:19 IST
जापानी जहाज पर कोरोना वायरस से पीड़ित चारों भारतीयों का इलाज जारी है, भारतीय दूतावास ने कहा- India TV Hindi
Image Source : AP जापानी जहाज पर कोरोना वायरस से पीड़ित चारों भारतीयों का इलाज जारी है, भारतीय दूतावास ने कहा

टोक्यो: जापानी जहाज पर मौजूद कोरोना वायरस से पीड़ित चार भारतीय नागरिकों की स्थिति में सुधार हो रहा है। उनकी हालत पहले से बेहतर हो रही है। जापान में भारतीय दूतावास ने यह जानकारी दी। दूतावास ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, "कोरोना वायरस से पीड़ित सभी चार भारतीयों का इलाज जारी है। उनपर इलाज का बेहतर असर हो रहा है। भारतीय दूतावास लगातार जहाज पर मौजूद भारतीयों से जुड़ा हुआ है। वह ऐसी स्थितियों में सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा चिंताओं को समझते हैं।" 

जहाज पर पीड़ित हैं 218 लोग

बता दें कि डायमंड प्रिंसेस जहाज पर मौजूद 218 लोग घातक कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में हैं। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। जापान के तट पर इस महीने की शुरुआत में पहुंचे इस क्रूज जहाज पर सवार 3,711 लोगों में कुल 138 भारतीय थे। इनमें 132 यात्री और चालक दल के 6 सदस्य शामिल थे। ऐसे में जहाज को अलग-थलग रखा गया है और पीड़ितों के लिए जो भी इलाज संभव है, वह इलाज किया जा रहा है।

ई-मेल से दिया मदद का आश्वासन

इससे पहले पिछले हफ्ते दूतावास ने जहाज पर मौजूद सभी भारतीय नागरिकों को ई-मेल भेजकर सभी तरह की मदद देने का आश्वासन दिया था। दूतावास ने अपने फेसबुक पेज पर कहा था कि उन सभी से जापान सरकार के स्वास्थ्य और अलग रखे जाने के प्रोटोकॉल का पालन करने का भी आग्रह किया गया है। जिसके बाद गुरुवार को जापानी सरकार ने घोषणा की कि 80 या उससे अधिक उम्र के यात्रियों में कोविड-19 की जांच निगेटिव आने पर उन्हें जहाज से उतरने का विकल्प दिया जाएगा। लेकिन, शुक्रवार को बयान में कहा गया कि कोई भारतीय इस श्रेणी के तहत नहीं आता।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X