Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Coronavirus: यहां 5 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर लगाया गया प्रतिबंध

दक्षिण कोरिया के राजधानी क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 21, 2020 16:34 IST
Coronavirus: यहां 5 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर लगाया गया प्रतिबंध- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus: यहां 5 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर लगाया गया प्रतिबंध

सियोल (द कोरिया): दक्षिण कोरिया के राजधानी क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दक्षिण कोरिया की आबादी पांच करोड़ 10 लाख है, जिसमें से लगभग आधी जनसंख्या सियोल क्षेत्र में रहती है और हाल में यहां संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि देखी गई है। 

पिछले सप्ताह देश में संक्रमण के प्रतिदिन औसतन 960 मामले सामने आए, जिनमें से 70 प्रतिशत मामले सियोल महानगर क्षेत्र में सामने आए। सियोल के कार्यवाहक महापौर सियो जुंग हूप ने सोमवार को बताया कि प्रतिबंध सभी तरह की सभाओं पर लागू होगा, जिसमें नए साल की पार्टी, कार्यालयों में दिए जाने वाले भोज, जन्मदिन और पिकनिक शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि वर्तमान नियम के अनुसार केवल वैवाहिक समाराहों और अंत्येष्टि में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि सियोल और गेओंगी प्रांत में नए प्रतिबंध बुधवार से प्रभावी होंगे और तीन जनवरी तक लागू रहेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement