Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों की संख्या 2744 हुई, 78500 संक्रमित

चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से बुधवार को 29 और लोगों की मौत से इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,744 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 27, 2020 8:57 IST
Coronavirus disease, COVID-19, Coronavirus, Coronavirus Death Toll, Coronavirus Death- India TV Hindi
Coronavirus: Death toll in China at 2744, number of cases at 78497 | AP

बीजिंग: चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से बुधवार को 29 और लोगों की मौत से इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,744 हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने बताया कि 29 जनवरी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब इस वायरस से एक दिन में इतने कम लोग मारे गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले 29 जनवरी को कोरोना वायरस के कारण 26 लोग मारे गए थे। बता दें कि इस वायरस ने चीन के अलावा जापान, ईरान, दक्षिण कोरिया समेत कई देशों में दहशत का माहौल कायम कर रखा है।

पटरी पर लौट रहा जनजीवन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयोग ने बताया कि बुधवार को इसके 433 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 24 के अलावा सभी हुबेई प्रांत में सामने आए हैं, जिसकी राजधानी वुहान से पिछले साल दिसंबर से यह वायरस फैलना शुरू हुआ था। देश में अभी इसके कुल 78,500 मामले हैं। इसके नए मामलों में पिछले कुछ सप्ताह से हालांकि गिरावट आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुबेई में अब भी इसका प्रकोप जारी है लेकिन चीन के बाकी शहरों में धीरे-धीरे जनजीवन पटरी पर लौट रहा है। हालांकि प्रभावित इलाकों में स्कूल अभी भी बंद हैं।

पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस
पाकिस्तान ने भी खतरनाक कोरोना वायरस के देश में पहले 2 मामलों की पुष्टि की है। स्वास्थ्य मामलों के प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉक्टर जफर मिर्जा ने ट्वीट किया, ‘मैं पाकिस्तान में कोरोना वायरस के पहले 2 मामलों की पुष्टि कर सकता हूं। दोनों ही मामलों में उचित क्लीनिकल मापदंडों का पालन किया जा रहा है और दोनों ही लोगों की हालत स्थिर है। घबराने की कोई बात नहीं है क्योंकि स्थिति नियंत्रण में है।’ उनका यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब सिंध स्वास्थ्य विभाग ने 22 वर्षीय एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement