Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: इजरायल में लगातार 4 दिनों तक संक्रमण के चलते कोई मौत नहीं

इजरायल में कोरोनावायरस महामारी के चलते पिछले चार दिनों से कोई नई मौत दर्ज नहीं हुई है। मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 25, 2020 9:28 IST
Coronavirus: No death due to infection in Israel for 4 consecutive days- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus: No death due to infection in Israel for 4 consecutive days

यरुशलम: इजरायल में कोरोनावायरस महामारी के चलते पिछले चार दिनों से कोई नई मौत दर्ज नहीं हुई है। मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मिनिस्ट्री के हवाले से कहा, "कोविड-19 संक्रमण के चलते 20 मई को दर्ज हुई आखिरी मौत के बाद से इसराइल में महामारी से मरने वालों की संख्या 279 पर बनी हुई है।"

मिनिस्ट्री ने कहा कि संक्रमण के पांच नए मामले भी रिपोर्ट हुए हैं, जिसके बाद से कुल आंकड़ा बढ़कर 16 हजार 717 हो गया है। यह 7 मार्च के बाद से सर्वाधिक कम संख्या है। वर्तमान में कुल 126 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 44 की हालत गंभीर बनी हुई है। एक दिन पहले यह आंकड़ा 47 था।

उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ्य हुए 63 नए मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जिसके बाद से ठीक हुए व्यक्तियों का आंकड़ा बढ़कर 14 हजार 153 हो गया है। वहीं, 24 मार्च के बाद से सबसे कम, वर्तमान में कुल 2 हजार 285 लोग कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त हैं।

इजरायल के हेल्थ मिनिस्टर यूली एडेलस्टीन और कल्चर मिनिस्टर हिलि ट्रॉपर ने रविवार को अपनी सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि जारी प्रतिबंधों में 14 जून से राहत देते हुए नाटक, फिल्में और शो जनता के लिए फिर से शुरू होंगे। इस प्रकार से इन कार्यक्रमों में कुल क्षमता के मुकाबले अधिकतम 75 प्रतिशत लोगों को आने की अनुमति प्रदान की जाएगी और इस दौरान लोगों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement