Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चीन में नागरिकों को मास्क लगाने के लिए कह रहे ड्रोन

कोरोनावायरस से लड़ने के प्रयास के तहत चीनी अधिकारी ड्रोन का रचनात्मक रूप से उपयोग कर रहे हैं। वह इसके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों से मास्क लगाने के लिए कह रहे हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 01, 2020 21:05 IST
Drones are asking citizens in China to put on masks- India TV Hindi
Drones are asking citizens in China to put on masks

नई दिल्ली: कोरोनावायरस से लड़ने के प्रयास के तहत चीनी अधिकारी ड्रोन का रचनात्मक रूप से उपयोग कर रहे हैं। वह इसके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों से मास्क लगाने के लिए कह रहे हैं। इससे जुड़ा एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में इनर मंगोलिया के ग्रामीण चौंकते हुए देखे जा सकते हैं, जब एक भारी आवाज वाला ड्रोन उनसे मास्क नहीं पहनने पर बात करता दिखाई देता है।

चीन के स्वामितव वाले ग्लोबल टाइम्स ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें ड्रोन को एक वृद्ध महिला को कहते देखा जा सकता है, "हां, आंटी ड्रोन ही आप से बात कर रहा है--आपको बिना मास्क लगाए सड़क पर नहीं चलना चाहिए।" वृद्ध महिला ड्रोन से आ रही भारी आवाज को सुनकर हैरान रह जाती है। अन्य क्लिप में ड्रोन महिलाओं के एक समूह को 'जल्दी से मास्क लगाओ' कहता देखा जा सकता है।

जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रियाएं देने शुरू कर दी। एक यूजर ने लिखा, "यह डरावना लग सकता है, लेकिन शिकायत करने की कोई बात नहीं यह जीवन की रक्षा करता है।"

दूसरे ने लिखा, "चीन की सरकार कैसे लोगों का ध्यान रख रही है। अद्भुत।" एक अन्य ने लिखा, "एलओएल, लोगों को याद दिलाने का चतुर तरीका।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement