1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान मंदिरों पर हमला, 3 की मौत, 22 जिलों में अर्द्धसैनिक बल तैनात

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान मंदिरों पर हमला, 3 की मौत, 22 जिलों में अर्द्धसैनिक बल तैनात

धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने एक आपातकालीन नोटिस जारी किया, जिसमें जनता से कानून अपने हाथ में नहीं लेने का आग्रह किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 14, 2021 17:01 IST
Durga Puja pandals Bangladesh, Hindu Temples Attacked in Bangladesh, Durga Puja Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/UNITYCOUNCILBD बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान कुछ अज्ञात बदमाशों ने हिंदुओं के मंदिरों में तोड़फोड़ की।

ढाका: बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान कुछ अज्ञात बदमाशों ने हिंदुओं के मंदिरों में तोड़फोड़ की, जिसके चलते सरकार को 22 जिलों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती करनी पड़ी है। मीडिया की खबरों में गुरुवार को बताया गया कि दंगों में 3 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। बीडीन्यूज24 डॉट कॉम न्यूज वेबसाइट की खबर के मुताबिक ईशनिंदा के आरोपों के बाद ढाका से करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कमीला में एक स्थानीय मंदिर बुधवार को सोशल मीडिया पर मचे बवाल का केंद्र बिंदु बन गया।

कई जगह हुईं मंदिरों को नुकसान पहुंचाए जाने की घटनाएं

खबर के मुताबिक, झड़प के बाद प्रशासन और पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चांदपुर के हाजीगंज, चटगांव के बांसखली और कॉक्स बाजार के पेकुआ में भी हिंदू मंदिरों को नुकसान पहुंचाए जाने की घटनाएं हुई हैं। ‘ढाका ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के मुताबिक, एक स्थान पर स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई और दंगे कई दुर्गा पूजा आयोजन स्थलों तक फैल गए। इसने बताया कि स्थानीय प्रशासन और पुलिस पर उस वक्त हमला किया गया, जब वह कानून-व्यवस्था कायम करने की कोशिश कर रही थी।


भीड़ और पुलिस के बीच झड़प में कई लोगों की मौत
‘डेली स्टार’ अखबार की खबर के मुताबिक, बुधवार को उस वक्त कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए, जब कमीला की घटना के बाद चांदपुर के हाजीगंज उपजिला में भीड़ और पुलिस के बीच झड़प हो गई। खबर में बताया गया कि बाद में, बांग्लादेश पुलिस त्वरित कार्रवाई बटालियन (RAB) अपराध एवं आतंकवाद रोधी इकाई और अर्द्धसैनिक बल ‘बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश’ (BGB) को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तैनात किया गया।

हमलों के बाद 22 जिलों में BGB की तैनाती
खबर के मुताबिक धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने एक आपातकालीन नोटिस जारी किया, जिसमें जनता से कानून अपने हाथ में नहीं लेने का आग्रह किया गया और सांप्रदायिक सद्भाव व शांति बनाए रखने का फिर से आह्वान किया गया। खबर में बताया गया कि सरकार ने दुर्गा पूजा समारोह के दौरान हिंदू मंदिरों पर कई हमलों के बाद 22 जिलों में BGB की तैनाती की है।

Click Mania
bigg boss 15