Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में पुलिस अकादमी पर हमले से जुड़े 4 आतंकी मारे गए

पाकिस्तान में एक पुलिस अकादमी पर हमले से जुड़े लश्कर-ए-झांगवी के 4 संदिग्ध आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को मार गिराया। पुलिस अकादमी पर हमले में 61 लोग मारे गए थे।

Bhasha Bhasha
Published on: October 28, 2016 19:59 IST
Cadets Killed In Quetta Terror Attack | AP Photo- India TV Hindi
Cadets Killed In Quetta Terror Attack | AP Photo

क्वेटा: पाकिस्तान में एक पुलिस अकादमी पर हमले से जुड़े लश्कर-ए-झांगवी के 4 संदिग्ध आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को मार गिराया। पुलिस अकादमी पर हमले में 61 लोग मारे गए थे। बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा के हजारगंज इलाके में पुलिस के साथ मुठभेड़ में ये आतंकवादी मारे गए। 

देश-दुनिया की ताजा खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इन चारों आतंकवादियों का संबंध लश्कर-ए-झांगवी से माना जा रहा है। इस संगठन पर क्वेटा स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर हमले का शक है। सोमवार रात हुए इस ट्रेनिंग सेंटर पर हमले में कई पुलिस कैडेट और दो सैनिकों सहित 61 लोग मारे गए थे। बलूचिस्तान के पुलिस उप महानिरीक्षक रज्जाक चीमा ने कहा कि आतंकवाद निरोधक विभाग के अधिकारियों ने पहले से मिली खुफिया सूचना के आधार पर क्वेटा के बाहरी इलाके में स्थित एक परिसर पर छापा मारा। चीमा ने कहा, ‘भीषण गोलीबारी हुई जिसमें 4 आतंकवादी मारे गए और 3 पुलिस अधिकारी घायल हो गए।’ 

पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर हमले लिए जिम्मेदार संगठन को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है क्योंकि इसको लेकर दो गुटों ने दावा किया है। सुरक्षा अधिकारियों का मानना है कि लश्कर-ए-झांगवी अल-आलमी ने अफगानिस्तान से अपने आतंकवादियों को इस हमले को अंजाम देने के लिए भेजा था। इस्लामिक स्टेट और तहरीक-ए-तालिबान से अलग हुए समूह ने भी इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बलूचिस्तान की सरकार ने पुलिस अकादमी पर हुए इस हमले की जांच के लिए एक जॉइंट इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया है जिसमें सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों के लोग शामिल हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement