Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अफगान-ईरान सीमा पर भीषण आग, सैंकड़ों ट्रक जले

अफगानिस्तान-ईरान सीमा पर लगी भीषण आग में सैकड़ों ईंधन टैंकर जल गए।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: February 16, 2021 21:25 IST
भयानक मंजर: अफगान-ईरान सीमा पर भीषण आग, सैंकड़ों ट्रक जले- India TV Hindi
Image Source : AP भयानक मंजर: अफगान-ईरान सीमा पर भीषण आग, सैंकड़ों ट्रक जले

हेरात (अफगानिस्तान): अफगानिस्तान-ईरान सीमा पर लगी भीषण आग में सैकड़ों ईंधन टैंकर जल गए। अफगानिस्तान के हेरात प्रांत के गवर्नर ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस्लाम कला सीमा शुल्क टर्मिनल और उसके आसपास की उपग्रह से ली गयी तस्वीरों में भारी तबाही स्पष्ट दिखती है। एपी द्वारा उन तस्वीरों के विश्लेषण में तबाही का मंजर दिखता है। 

यह आग शनिवार को एक ईंधन टैंकर में विस्फोट होने के बाद लगी थी और आग की लपटों को करीब तीन दिन तक नियंत्रित नहीं किया जा सका। विस्फोट के कारण का अब तक पता नहीं लग सका है। प्लेनेट लैब्स इंक से प्राप्त उपग्रह तस्वीरों में सीमा पर अफगानिस्तान की ओर जले हुए सैकड़ों टैंकरों के अवशेष दिखते हैं। 

आमतौर पर वहां दोनों देशों की ओर से सैकड़ों टैंकर पहुंचते हैं। विस्फोट के कारण आग लगने से कम से कम 20 लोग घायल हो गए। इस आग की चपेट में सैकड़ों ट्रक आ गए जो वहीं खड़े थे। अधिकारियों के अनुसार उस समय वहां करीब 2,500 ट्रक थे। 

अधिकारियों के अनुसार सरकार द्वारा कर में वृद्धि किए जाने के खिलाफ दो सप्ताह से ट्रकों की हड़ताल चल रही थी और इस वजह से वहां बड़ी संख्या में ट्रक एकत्र थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement