Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोरोना की चौथी लहर से जूझ रहा पाकिस्तान, राष्ट्रपति ने देशवासियों से कहा- गंभीर हो जाइए

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने सोमवार को देशवासियों से ''गंभीर होने'' और कोविड-19 पाबंदियों का पालन करने की अपील की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 26, 2021 17:19 IST
कोरोना की चौथी लहर से जूझ रहा पाकिस्तान, राष्ट्रपति ने देशवासियों से कहा- गंभीर हो जाइए- India TV Hindi
Image Source : AP FILE PHOTO कोरोना की चौथी लहर से जूझ रहा पाकिस्तान, राष्ट्रपति ने देशवासियों से कहा- गंभीर हो जाइए

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने सोमवार को देशवासियों से ''गंभीर होने'' और कोविड-19 पाबंदियों का पालन करने की अपील की। पाकिस्तान फिलहाल महामारी की चौथी लहर से जूझ रहा है और बीते 24 घंटे में देश में संक्रमण के 3,752 नए मामले सामने आए हैं। बीते दो महीने से भी अधिक समय बाद एक दिन में सबसे अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि बीती रात 32 और लोगों की मौत की खबर मिलने के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 23,048 हो गई। देश में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 1,008,446 है। नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर के अनुसार, 21 मई के बाद एक दिन में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 3,752 नए मामले सामने आए हैं। उस दिन 4,007 सामने आए थे। देश में संक्रमण दर भी 19 मई के बाद सबसे अधिक है। उस दिन यह 8.23 प्रतिशत थी।

राष्ट्रपति अल्वी ने लोगों से एसओपी का पालन करने की अपील की

राष्ट्रपति अल्वी ने स्थिति को ''खतरनाक'' बताते हुए, लोगों से कोविड के दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने ट्वीट किया, ''खतरनाक। कल 3,752 लोग संक्रमित मिले। पाकिस्तान की जनता गंभीर हो जाइए। ईद के बाद मामले बढ़े हैं। मैं इसकी उम्मीद कर रहा था और इसके बारे में चेतावनी दे रहा था क्योंकि मैंने सड़कों, बाजारों, शादियों और मस्जिदों में लापरवाही देखी है।” राष्ट्रपति ने कहा, ''आइए, मिलकर काम करें। एसओपी का पालन करें। हाथ धोएं, मास्क लगाएं और सामाजिक दूरी बनाए रखें।'' 

ग्वादर ने लगाया गया 15 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन

पाकिस्‍तान में डेल्टा वैरिएंट के कारण कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। इस बीच ग्वादर में प्रशासन ने पूरे जिले में अगले 15 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। गल्फ न्यूज के मुताबिक, आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, 25 जुलाई से अगले दो सप्ताह तक सभी दुकानें, होटल और रेस्तरां पूरी तरह से बंद रहेंगे। हालांकि, सभी आवश्यक दुकानों को कार्य करने की अनुमति दी जाएगी। अगले दो हफ्तों के दौरान, सभी पर्यटकों और आगंतुकों को ग्वादर में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है- जो अपने सुंदर समुद्र तट के लिए जाना जाता है। यह क्षेत्र चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपीईसी) के तहत हालिया विकास के साथ एक पर्यटन स्थल के रूप में उभर रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement