Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में पोलियो की खुराक पिलाने वाली 2 महिलाओं की गोली मारकर हत्या

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये दोनों महिलाएं पोलियो वेक्सीन किटें जमा करने अस्पताल जा रही थी, तभी बाइक पर सवार होकर आए हमलावरों ने उनपर हमला कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 30, 2020 9:56 IST
Pakistan, Pakistan polio workers, Pakistan polio workers killed, Polio Workers Killed- India TV Hindi
Gunmen kill 2 female polio workers in Pakistan | UNICEF Representational

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में पोलियो की खुराक पिलाने वाली 2 महिलाओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को हुई इस घटना में जहां 28 वर्षीय शकीला बीवी की मौके पर ही मौत हो गई वहीं गोली लगने से गंभीर रूप से घायल 30 वर्षीय घुनचा गुल अस्पताल में इलाज के दौरान चल बसीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये दोनों महिलाएं पोलियो वेक्सीन किटें जमा करने अस्पताल जा रही थी, तभी बाइक पर सवार होकर आए हमलावरों ने उनपर हमला कर दिया। 

पुलिस ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वाब जिला में परमोली कस्बे में बच्चों को पोलियो की वैक्सीन पिलाती थीं। स्थानीय पुलिस के अनुसार, यह क्षेत्र उच्च संवेदनशील स्थानों में नहीं होने के कारण यहां पोलियो वेक्सीन देने वालों के साथ सुरक्षाकर्मी उपलब्ध नहीं कराए गए थे। परमोली स्टेशन प्रमुख जिहाद खान ने बताया, ‘ड्यूटी करने के बाद दोनों महिलाएं अपनी किटें जमा करने टहलते हुए जा रही थीं कि एक बाइक पर 2 अज्ञात बंदूकधारियों ने उन पर पीछे से गोली चला दी।’

जिहाद खान ने कहा कि घटना को अंजाम देकर हमलावर मौके से भागने में कामयाब रहे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुल को शुरुआत में स्वाब स्थित कालू खान हॉस्पिटल ले जाया गया, और हालत खराब होने पर उन्हें पेशावर स्थित लेडी रीडिंग हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया, जहां उनकी मौत हो गई। रूढ़िवादी खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों में पोलियोकर्मियों पर हमले आम बात है। दुनिया में सिर्फ पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नाइजीरिया ही ऐसे देश हैं जहां पोलियो का बच्चों पर प्रकोप जारी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement