1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बांग्लादेश में हिंदू गांव पर हिफाजत-ए-इस्लाम समर्थकों का हमला, युवक के सोशल मीडिया पोस्ट के बाद भड़की भीड़

बांग्लादेश में हिंदू गांव पर हिफाजत-ए-इस्लाम समर्थकों का हमला, युवक के सोशल मीडिया पोस्ट के बाद भड़की भीड़

रिपोर्ट के अनुसार हमले की वजह से डर के मारे कई हिंदू परिवार गांव छोड़कर चले गए हैं। हिफाजत-ए-इस्लाम के समर्थक गांव में घुसे थे, करीब 70-80 घरों तो तोड़ दिया था और कई घरों में लूटपाट भी की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 18, 2021 13:45 IST
बांग्लादेश में हिंदू...- India TV Hindi
Image Source : DHAKA TRIBUNE बांग्लादेश में हिंदू गांव पर मुस्लिमों का हमला, युवक के सोशल मीडिया पोस्ट के बाद भड़की भीड़

ढाका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे से ठीक 10 दिन पहले बांग्लादेश में एक हिंदू गांव पर मुस्लिम भीड़ के हमले की खबर आई है। बांग्लादेश के इस्लामिक संगठन हिफाजत-ए-इस्लाम के हजारों समर्थकों ने शल्ला उपजिला के हिंदू गांव नौगांव पर हमला किया है। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार हिंदू गांव के एक युवक ने सोशल मीडिया पर हिफाजत-ए-इस्लाम के नेता मामूनूल हक की निंदा की थी, उसके बाद हिफाजत-ए-इस्लाम के हजारों समर्थक हथियार लेकर उस गांव में पहुंचे और हिंदुओं के 70-80 घर तोड़ दिए। यह घटना ज्यादा सुर्खियों में इसलिए भी है क्योंकि 26-27 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ढाका दौरे पर रहेंगे। 

मामले को शांत करने के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के लिए युवक को बंदी बना भी बनाया था। लेकिन इसके बावजूद काशीपुर, नचनी, चांदीपुर और अन्‍य मुस्लिम बहुल गांवों से हिफाजत नेता मामूनूल हक के कई समर्थक बुधवार को हिंदुओं के गांव में पहुंचे और गांव पर हमला कर दिया। 

रिपोर्ट के अनुसार हमले की वजह से डर के मारे कई हिंदू परिवार गांव छोड़कर चले गए हैं। हिफाजत-ए-इस्लाम  के समर्थक गांव में घुसे थे, करीब 70-80 घरों तो तोड़ दिया था और कई घरों में लूटपाट भी की। 

इसी महीने 26-27 तारीख को प्रधानमंत्री मोदी बांग्लादेश का दौरा करेंगे, कोरोना काल में प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला विदेश दौरा है। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से ठीक 10 दिन पहले बांग्लादेश में हिंदू समाज के लोगों पर इस तरह के हमले दौरे के दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच चर्चा का विषय बन सकते हैं। 

Click Mania
Modi Us Visit 2021