Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पाकिस्तानी बच्ची का भावुक कर देने वाला ''आखिरी होमवर्क''

बुधवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हुए रेप के बाद हत्या का मामला सामने आया है। इस घटना की वजह से पूरे पाकिस्तान में दंगे भड़क गए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 12, 2018 14:02 IST
pakistani girl last homework - India TV Hindi
pakistani girl last homework

बुधवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हुए रेप के बाद हत्या का मामला सामने आया है। इस घटना की वजह से पूरे पाकिस्तान में दंगे भड़क गए। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार कासुर जिले में रहनेवाली लड़की का अपहरण पिछले सप्ताह उसके घर के बाहर से कर लिया गया था। बच्ची का शव कचड़े में पड़ा मिला। क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी (कासुर) जुल्फीकार हमीद ने बताया, “ रात में शहर के सद्दार बाजार में बच्ची का शव कचड़े के ढेर में मिला। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।” सोशल मीडिया पर लगातार बच्ची के समर्थन में लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। अब सोशल मीडिया पर बच्ची द्वारा किया हुआ आखिरी होमवर्क वायरल हो रहा है जिसे देखकर कोई भी भावुक हो जाएगा। इस फोटो में बच्ची का स्कूल बैग और नोटबुक दिख रही है। नोटबुक में बच्ची ने उर्दू में अपना नाम, अपने पिता का नाम और यह लिखा है कि उसे आम खाना बहुत पसंद है। (मुख्य परमाणु परीक्षण स्थल पर उत्तर कोरिया ने तेज किया सुरंग बनाने का काम )

घटना के विरोध में पाकिस्तान के समा चैनल की ऐंकर किरण नाज ने अपनी बेटी को गोद में बिठाकर इस घटना की खबर पढ़ी थी। वीडियो में किरण ने कहा कि आज किसी मासूम का जनाजा नहीं उठा बल्कि पूरी इंसानियत का जनाजा उठा है। बच्ची के बारे में पढ़ते हुए किरण नाज काफी भावुक हो गई। प्रोग्राम शुरू होते ही किरण ने कहा, आज में किरण नाज नहीं बल्कि एक मां हूं। इस वीडियो में किरण नाज़ देश की न्याय अवस्था पर सवाज उठाती हुई नजर आई।

गौरतलब है कि दुष्कर्म की घटना की खबर सोशल मीडिया पर फैसले के बाद पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था। प्रदर्शनकारियों ने कासुर के जिला कॉर्डिनेशन अधिकारी और जिला पुलिस अधिकारी के कार्यालयों सहित पुलिस स्टेशन पर पत्थराव किया। इस जघन्य अपराध और हत्या के विरोध में शहर बंद रहा। मीडिया की खबरों के मुताबिक पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां भी चलाई। एक बचाव अधिकारी ने बताया, “ प्रदर्शन के दौरान जो दो लोग गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे, उनकी मौत हो गई है।” इस हत्या से पूरे पाकिस्तान में लोगों का गुस्सा भड़क उठा है। महत्वपूर्ण फिल्म हस्तियों और क्रिकेट खिलाड़ियों ने हत्यारे को पकड़ने की मांग उठाई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement