1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. आसमान से बरसे ‘अंडे से भी बड़े’ ओले, कारों और घर की छतों का कर दिया ऐसा हाल, देखिए तस्वीरें

आसमान से बरसे ‘अंडे से भी बड़े’ ओले, कारों और घर की छतों का कर दिया ऐसा हाल, देखिए तस्वीरें

दक्षिणी चीन के एक प्रांत में आज (मंगलवार) भयंकर ओलावृष्टि हुई। बताया जा रहा है कि आसमान से बरसने वाले ओले अंड के आकार के थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 19, 2019 20:59 IST
Huge hailstones hammered Chinese county- India TV Hindi
Huge hailstones hammered Chinese county

नई दिल्ली: दक्षिणी चीन के एक प्रांत में आज (मंगलवार) भयंकर ओलावृष्टि हुई। बताया जा रहा है कि आसमान से बरसने वाले ओले अंड के आकार के थे। ओलावृष्टि में युन्नान प्रांत के जिनपिंग के निवासियों को भारी नुकसान हुआ। यहां हुई भयानक ओलावृष्टि में बाहर खड़ी कारों के शीशे चकनाचूर हो गए। यहां तक की कई घरों की तो छत तक इस ओलावृष्टि में टूट गई।

Huge hailstones hammered Chinese county

Huge hailstones hammered Chinese county

डेली मेल समाचार वेबसाइट के मुताबिक यहां के लोग जब सुबह सोकर उठे तो सड़कों पर अंड के आकार वाले ओलो की चादर बिछी थी और बाहर खड़े वाहनों की हालत खस्ता हो चुकी थी। वियतनाम की सीमा से सटे इस इलाके में करीब 20 मिनट तक मंगलवार की सुबह ओलावृष्टि हुई। हालाकिं, किसी कैजुअल्टी नहीं हुई। वेबसाइट ने ओलावृष्टि के बाद की तस्वीरें भी जारी की हैं।

Huge hailstones hammered Chinese county

Huge hailstones hammered Chinese county

ये तस्वीरें चीनी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। तस्वीरें में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि लोगों के घरों की छतों और वाहनों को भारी नुकसान हुआ है। युन्नान रेडियो और टेलिविजन के मुताबिक, मौसम विभाग ने बताया कि कुछ ओले तो अंडे के आकार जैसे बड़े थे। अन्य समाचार स्रोतों ने ओलों के आकार का वर्णन टेबल टेनिस गेंदों के रूप में किया।

डेली मेल समाचार वेबसाइट के मुताबिक सूत्रों ने जानकारी दी है कि सबसे बड़े ओले का डायामीटर पांच सेंटीमीटर (करीब 1.96 इंच) था। हालांकि, ज्यादातर ओलो का डायामीटर 0.5 से पांच सेंटीमीटर (0.19 से 1.96 इंच) का बताया जा रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X