1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. काबुल से उड़े अमेरिकी विमान के लैंडिंग गियर में मिले मानव अवशेष, मामले की जांच जारी

काबुल से उड़े अमेरिकी विमान के लैंडिंग गियर में मिले मानव अवशेष, मामले की जांच जारी

जब यह विमान के खाड़ी देश कतर के अल उदैद हवाई अड्डा पर उतरने के बाद उसके पहिए में मानव अवशेष मिले थे। अमेरिकी वायु सेना ने कहा है कि उसका विशेष जांच कार्यालय सोमवार को काबुल हवाई अड्डा पर हुई दुर्घटना की जांच कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 21, 2021 8:52 IST
काबुल से उड़े अमेरिकी विमान के लैंडिंग गियर में मिले मानव अवशेष, मामले की जांच जारी- India TV Hindi
Image Source : AP काबुल से उड़े अमेरिकी विमान के लैंडिंग गियर में मिले मानव अवशेष, मामले की जांच जारी

काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद खौफजदा लोग वहां से भागने की फिराक में हैं। काबुल एयरपोर्ट पर कुछ लोग अमेरिकी वायुसेना के विमान में लटक गए थे और विमान के उड़ान भरते ही नीचे जमीन पर गिर पड़े और उनकी जान चली गई। वहीं जब यह विमान विमान के खाड़ी देश कतर के अल उदैद हवाई अड्डा पर उतरने के बाद उसके पहिए में मानव अवशेष मिले थे। अमेरिकी वायु सेना ने कहा है कि उसका विशेष जांच कार्यालय सोमवार को काबुल हवाई अड्डा पर हुई दुर्घटना की जांच कर रहा है।

सी-17 मालवाहक विमान के उड़ान भरने के दौरान अफगानिस्तान छोड़ कर जाने की जल्दबाजी में सैकड़ों अफगानों के विमान में चढ़ने की कोशिश के दौरान यह घटना हुई थी। वायु सेना ने यह नहीं बताया कि कितने लोग मारे गए थे। उसने कहा कि विमान के खाड़ी देश कतर के अल उदैद हवाई अड्डा पर उतरने के बाद उसके पहिए में मानव अवशेष मिले थे। विमान के उड़ान भरने के बाद लोगों के उससे गिरने की तस्वीरों समेत घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर देखे गए। 

तस्वीरों में देश पर तालिबान के कब्जे के बाद अमेरिका के निर्देशन में देश से अपने लोगों को निकाले जाने की शुरुआती अफरातफरी की स्थिति नजर आ रही है। वायु सेना ने कहा कि सी-17 ग्लोबमास्टर III काबुल हवाई अड्डे पर निकासी के प्रयासों के लिए उपकरण देने के लिए उतरा था। माल उतारने से पहले, विमान के आस-पास सैकड़ों अफगान असैन्य नागरिक जमा हो गए जिन्होंने सुरक्षा मानकों का उल्लंघन किया। वायु सेना ने कहा कि सुरक्षा स्थिति बिगड़ती जा रही थी इसलिए चालक दल ने विमान को वहां से ले जाने का फैसला किया।

Click Mania