Friday, March 29, 2024
Advertisement

अपनी जगह किसी और का चेहरा लगवाना है? ये शख्स बेच रहा है कमाल के मास्क, जानें कीमत

जापान में तो एक शख्स ने ऐसा मास्क बनाने में महारत हासिल कर ली है, जो आपके चेहरे पर किसी अजनबी का चेहरा भी अच्छी तरह फिट कर देगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 17, 2020 19:18 IST
Shuhei Okawara Masks, Japan Masks, Japan Real Face Masks, Shuhei Okawara Japan Masks- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/SHUHEI.OOKAWARA जापान में तो एक शख्स ने ऐसा मास्क बनाने में महारत हासिल कर ली है, जो आपके चेहरे पर किसी अजनबी का चेहरा भी अच्छी तरह फिट कर देगा।

तोक्यो: कोरोना वायरस के इस दौर में जिन चीजों में सबसे ज्यादा इनोवेशन देखने को मिला है, उनमें मास्क भी है। कुछ समय पहले तक मार्केट में कुछ ही तरह के मास्क मिला करते थे, लेकिन आज जिसे देखिए अपने हिसाब से मास्क को डिजाइन करने में लगा है। जापान में तो एक शख्स ने ऐसा मास्क बनाने में महारत हासिल कर ली है, जो आपके चेहरे पर किसी अजनबी का चेहरा भी अच्छी तरह फिट कर देगा। इस मास्क को पहनने के बाद लगता ही नहीं कि किसी ने चेहरे के ऊपर चेहरा लगा रखा है। इस 3डी मास्क में लोगों की काफी दिलचस्पी देखने को मिल रही है।

70 हजार रुपये होगी मास्क की कीमत

इस मास्क को बनाने वाले का नाम है शुहेई ओकावारा (Shuhei Okawara)। खास बात यह है कि इस मास्क से आपको कोरोना वायरस से किसी तरह की सुरक्षा नहीं मिलने जा रही है, लेकिन यह आपको भीड़ में पूरी तरह अजनबी बनाने की काबिलियत रखता है। ओकावारा ने कहा कि उन्होंने इन मास्क्स को इसलिए डिजाइन किया क्योंकि उन्हें लगा कि इसमें काफी मजा आने वाला है। ओकावारा के ये मास्क अगले साल की शुरुआत में ही बाजार में आ जाएंगे और इनकी कीमत होगी 98000 येन या लगभग 70 हजार रुपये। हालांकि ओकावारा के मास्क खरीदने के लिए आपको जापान की राजधानी टोकियो में स्थित उनकी दुकान कामेन्या ओमोट (Kamenya Omote) तक जाना होगा।


और भी तरह के मास्क डिजाइन करेंगे ओकावारा
ओकावारा का कहना है कि जिस तरह से उनके इस मास्क को रिस्पॉन्स मिला है, उन्हें लगता कि ऊंची कीमत के बावजूद इसकी काफी डिमांड रहने वाली है। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही दूसरे देशों के लोगों के चेहरों को भी अपने मास्क पर उतारेंगे। ओकावारा के मास्क सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा होने लगी है। एक तरफ कुछ लोगों को यह जहां काफी मजेदार चीज लग रही है, तो कइयों को लगता है कि ऐसे मास्क कहीं किसी के लिए मुसीबत को दावत देने वाले न साबित हों। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement