1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इमरान खान ने सिद्धू को फिर भेजा न्योता, करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर बुलाया

इमरान खान ने सिद्धू को फिर भेजा न्योता, करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर बुलाया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर बॉर्डर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में आमंत्रित किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 23, 2018 22:40 IST
Imran Khan invited Navjot Singh Sidhu ground-breaking ceremony of Kartarpur border corridor- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Imran Khan invited Navjot Singh Sidhu ground-breaking ceremony of Kartarpur border corridor

Imran Khan invited Navjot Singh Sidhu: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर बॉर्डर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में आमंत्रित किया है। यह समारोह 28 नवंबर को होगा। इमरान खान जहां इस कॉरिडोर के निर्माण की आधारशिला पाक सीमा में रखेंगे वहीं राष्ट्रपति रामनाथ  कोविंद और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह डेरा बाबा नानक में 26 नवंबर को इसकी आधारशिला रखेंगे। 

केंद्रीय कैबिनेट द्वारा पंजाब के गुरुदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक से अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर तक करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण की मंजूरी मिलने के बाद एक दिन बाद इमरान खान ने सिद्धू को यह न्यौता भेजा है।

केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने एक महत्वपूर्ण फैसले में गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से अंतरराष्ट्रीय सीमा तक करतारपुर गलियारे के निर्माण और उसके विकास को मंजूरी दे दी। ताकि भारत से तीर्थ यात्री आसानी से पाकिस्तान में रावी नदी के तट पर स्थित गुरूद्वारा दरबार साहिब करतारपुर जा सकें। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बृहस्पतिवार को हुई बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया। इस संबंध में पाकिस्तान से भी उसके इलाकों में उपयुक्त सुविधाओं से लैस कारिडोर के विकास का आग्रह किया गया है।

आपको बता दें कि जब इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तो उन्होंने कांग्रेस नेता और पंजाब में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजा था। सिद्धू ने अपने इस दौरे के दौरान करतारपुर कॉरिडोर निर्माण का मामला भी उठाया था। हालांकि पाक सेना प्रमुख बाजवा से गले मिलने पर उनकी तीखी आलोचना भी हुई थी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X