Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कर्ज में डूबा पाकिस्तान, मदद की आस में संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे PM इमरान खान

पिछले दो महीनों में इमरान खान का यूएई का यह दूसरा दौरा है। उन्होंने प्रेसिडेंशियल पैलेस में अबुधाबी के वली अहद युवराज और यूएई के सशस्त्र बलों के उप सर्वोच्च कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायेद से मुलाकात की।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 18, 2018 18:02 IST
Pakistan PM Imran Khan- India TV Hindi
Pakistan PM Imran Khan

दुबई: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान रविवार को एक दिवसीय दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंचे जहां वह संभवत: आर्थिक मदद हासिल करने की कोशिश करेंगे जिससे कर्ज में डूबे पाकिस्तान की आईएमएफ के सहायता पैकेज पर निर्भरता कम की जा सके।

पिछले दो महीनों में खान का यूएई का यह दूसरा दौरा है। उन्होंने प्रेसिडेंशियल पैलेस में अबुधाबी के वली अहद युवराज और यूएई के सशस्त्र बलों के उप सर्वोच्च कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायेद से मुलाकात की। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक उनके साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और वित्त मंत्री असद उमर समेत अन्य अधिकारी हैं।

अखबार ने कहा, ‘‘इस दौरे का उद्देश्य मदद के तौर पर अरबों डॉलर हासिल करना है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) राजकोषीय और मौद्रिक मोर्चे पर पाकिस्तान को लेकर सख्त रूख अपनाए हुए है...’’ अखबार ने एक कैबिनेट मंत्री को उद्धृत करते हुए कहा कि दोनों पक्ष आर्थिक सहायता पैकेज के लिए एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

वित्त मंत्री उमर ने आईएमएफ की शर्तों और प्रधानमंत्री के यूएई दौरे के बीच किसी तरह के संबंध से इनकार किया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement