1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बैसाखी मनाने गया भारतीय युवक पाकिस्तान में लापता

बैसाखी मनाने गया भारतीय युवक पाकिस्तान में लापता

पाकिस्तान में बैसाखी उत्सव मनाने आए 24 वर्षीय एक भारतीय लापता हो गया है। ‘ एक्सप्रेस ट्रिब्यून ’ की एक खबर के अनुसार पंजाब के अमृतसर निवासी अमरजीत सिंह अन्य सिख तीर्थयात्रियों के साथ 12 अप्रैल को बैसाखी का त्यौहार मनाने पाकिस्तान आया था।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 22, 2018 14:03 IST
Indian boy celebrating Baisakhi festival goes missing in...- India TV Hindi
Indian boy celebrating Baisakhi festival goes missing in Lahore

लाहौर: पाकिस्तान में बैसाखी उत्सव मनाने आए 24 वर्षीय एक भारतीय लापता हो गया है। ‘ एक्सप्रेस ट्रिब्यून ’ की एक खबर के अनुसार पंजाब के अमृतसर निवासी अमरजीत सिंह अन्य सिख तीर्थयात्रियों के साथ 12 अप्रैल को बैसाखी का त्यौहार मनाने पाकिस्तान आया था। उसके साथ आए लोगों के भारत वापस लौटने की तैयारी के दौरान उसके लापता होने का पता चला। अन्य तीर्थयात्रियों की तरह सिंह का पासपोर्ट भी ‘ एवैक्यू ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड ’ (ईटीपीबी) के पास था। (इस्लामिक स्टेट व सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में 10 आतंकवादी ढेर )

अधिकारियों ने सिंह के निर्धारित समय पर पासपोर्ट वापस न लेने आने पर उच्च अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार प्राथमिक जांच के अनुसार ननकाना साहिब से लाहौर पहुंचने पर सिंह लापता हुआ। उसकी तलाश जारी है।

इससे पहले पंजाब के होशियारपुर जिले की किरण बाला उर्फ अमना बीबी विशेष ट्रेन से बैसाखी का उत्सव मनाने 12 अप्रैल को लाहौर पहुंची थीं। इस दौरान उसने इस्लाम कुबूल कर लिया और 16 अप्रैल को लौहार के हिंगरवाल के एक इस्लामिक समारोह में वहां रहने वाले व्यक्ति से शादी कर ली थी। इसके बाद किरण ने जानलेवा धमकियां मिलने का हवाला देते हुए विदेश मंत्रालय से उसका वीजा बढ़ाने की मांग की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment