1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. श्रीलंकाई नेवी के जहाज से टकराने के बाद भारतीय नौका डूबी, कई लापता

श्रीलंकाई नेवी के जहाज से टकराने के बाद भारतीय नौका डूबी, कई मछुआरे लापता

भारतीय नौका सोमवार को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) में डेल्फ्ट द्वीप के उत्तर पश्चिम में करीब 8 समुद्री मील दूर डूब गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 19, 2021 19:28 IST
Indian Fishing Boat Sinks, Indian Boat Sri Lankan Navy, Sri Lankan Navy, Sri Lankan Navy Ship- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL श्रीलंका की नौसेना के एक जहाज से टकराने के बाद मछली पकड़ने की एक नाव समुद्र में डूब गई।

कोलंबो: श्रीलंका की नौसेना के एक जहाज से टकराने के बाद मछली पकड़ने की एक नाव समुद्र में डूब गई, जिसके चलते कई मछुआरों के लापता होने की बात सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत की मछली पकड़ने में इस्तेमाल होने वाली एक नौका कथित तौर पर अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमारेखा को पार करते समय श्रीलंकाई नौसेना के एक पोत से टकरा गई। श्रीलंकाई नौसेना के पोत से टक्कर के बाद भारतीय नौका समुद्र में डूब गई। नेवी द्वारा मंगलवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, लापता मछुआरों की तलाश और बचाने का कार्य जारी है।

’50 से ज्यादा ट्रॉलर दिखाई दिए थे’

भारतीय नौका सोमवार को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) में डेल्फ्ट द्वीप के उत्तर पश्चिम में करीब 8 समुद्री मील दूर डूब गई। श्रीलंकाई नौसेना ने इस बारे में बताते हुए कहा था कि डूब गई भारतीय नौका और उस पर सवार मछुआरों का पता लगाने के लिए उसने तलाश और बचाव अभियान शुरू किया है। उसने कहा, ‘नौसेना की इकाइयों ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमारेखा को पार करते हुए श्रीलंकाई जल क्षेत्र में घुस रहे भारतीय ट्रॉलरों को जब्त करने के लिए अभियान चलाया।’ नौसेना के अनुसार उसे 50 से अधिक ट्रॉलर दिखाई दिए थे।

‘श्रीलंकाई पोत से टकराई नौका’
बयान के मुताबिक, इसी अभियान के दौरान एक भारतीय ट्रॉलर ने मौके से बच निकलने का प्रयास किया जिसके कारण वह श्रीलंकाई नौसेना के पोत से टकरा गई। बयान में कहा गया, ‘टक्कर से एसएलएन फास्ट अटैक क्राफ्ट पोत भी क्षतिग्रस्त हो गया जिसे बाद में मरम्मत के लिए सुरक्षित कानकेसनतुरई हार्बर लाया गया।’ श्रीलंका की नौसेना ने इसके बाद डूब गये ट्रॉलर पर सवार मछुआरों की तलाश और उन्हें बचाने के अभियान की शुरुआत की। नेवी ने कहा कि लापता मछुआरों की संख्या नहीं पता है। बयान में कहा गया है कि संबंधित भारतीय अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है और घटना की जांच चल रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment