1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इंडोनेशिया: जेल में लगी आग, 41 कैदियों की मौत, 39 झुलसे

इंडोनेशिया: जेल में लगी आग, 41 कैदियों की मौत, 39 झुलसे

ताजा जानकारी मिलने तक जलकर 41 कैदियों की मौत हो चुकी है जबकि 39 कैदी झुलस गए हैं जिन्हें इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 08, 2021 14:19 IST
इंडोनेशिया: जेल में लगी आग, 41 कैदियों की मौत, 39 झुलसे- India TV Hindi
Image Source : प्रतिकात्मक तस्वीर (फाइल) इंडोनेशिया: जेल में लगी आग, 41 कैदियों की मौत, 39 झुलसे (प्रतिकात्मक तस्वीर)

जाकार्ता: इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के पास एक जेल में आग लगने से 41 कैदियों की मौत हो गई जबकि 39 झुलस गए। जानकारी के मुताबिक जेल में आग लगते ही चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। आग की लपटों से बचने के लिए कैदी इधर से उधर भागने लगे। जेल में चारों ओर चीख-पुकार मच गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी। ताजा जानकारी मिलने तक जलकर 41 कैदियों की मौत हो चुकी है जबकि 39 कैदी झुलस गए हैं जिन्हें इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

न्याय मंत्रालय के सुधार विभाग के प्रवक्ता रिका अपरिआंती ने कहा कि यह आग राजधानी के बाहरी इलाके में स्थित तांगेरांग जेल के ‘सी’ ब्लॉक में लगी। इस जेल में मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े अपराधियों को रखा जाता है। अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस जेल की क्षमता 1225 कैदियों को रखने की है लेकिन यहां दो हजार से अधिक कैदियों को रखा गया था।

आग लगने के वक्त जेल के ‘सी’ ब्लॉक में 122 कैदी थे। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों और सैनिकों को आग बुझाने के काम में लगाया गया। प्रवक्ता ने बताया कि कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका और सभी कैदियों को अस्पताल पहुंचाया गया।

इनपुट-भाषा

Click Mania
Modi Us Visit 2021