1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इजरायल की ईरान को चेतावनी, कहा हमला किया तो दूंगा 'जबरदस्त घाव'

इजरायल की ईरान को चेतावनी, कहा हमला किया तो दूंगा 'जबरदस्त घाव'

ईरान ने अपने सेना कमांडर की मौत का बदला लेने के लिए बुधवार सुबह की इराक में स्थित अमेरिकी ठिकानों पर मिसालों से हमला किया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 08, 2020 15:20 IST
Israel PM Netanyahu warns of resounding blow if Iran attacks Israel- India TV
Israel PM Netanyahu warns of resounding blow if Iran attacks Israel

नई दिल्ली। इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू ने ईरान को चेतावनी दी है, नेतन्याहू ने कहा है कि अगर ईरान ने उनके देश इजरायल हमला किया तो उसे जबरदस्त घाव दिया जाएगा। ईरान ने अपने सेना कमांडर की मौत का बदला लेने के लिए बुधवार सुबह की इराक में स्थित अमेरिकी ठिकानों पर मिसालों से हमला किया है। हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से कहा गया है कि हमले के बावजूद सब ठीक है। वहीं इराक की सेना ने कहा है कि ईरान के हमले में किसी भी इराकी सैनिक की मौत नहीं हुई है। ईरान की न्यूज एजेंसी इरना न्यूज ने दावा किया है कि हमले में 80 लोगों की मौत हुई है जिसमें अमेरिकी सैनिक भी शामिल हैं। 

ईरान के सर्वोच्च नेता ने कहा कि इस्लामिक गणराज्य द्वारा बुधवार को इराक में अमेरिकी सेना के ठिकानों पर मिसाइलें दागे जाने से अमेरिका के ‘‘चेहरे पर तमाचा’’ लगा है। अयातुल्ला अली खमनेई ने सरकारी टेलीविजन पर प्रसारित एक भाषण में कहा, ‘‘कल रात, चेहरे पर एक तमाचा लगा।’’ इसके पहले उन्होंने संकल्प लिया था कि उस अमेरिकी ड्रोन हमले का बदला लिया जाएगा जिसमें ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गयी थी।

इधर भारत में ईरान के राजदूत अली चेगेनी ने बुधवार को कहा कि वह अमेरिका के साथ अपने देश के तनाव को कम करने की दिशा में भारत द्वारा उठाए गए किसी भी कदम का स्वागत करेंगे। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13