Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फिलिस्तीनी हमलावर ने की चाकू से हमले की कोशिश, इजराइल की पुलिस ने किया ढेर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर ने पुलिस अधिकारियों पर कथित तौर पर चाकू से हमले का प्रयास किया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 10, 2021 23:08 IST
Israel Police, Israel Police Palestinian Knife Attacker, Palestinian Knife Attacker- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL यरुशलम में शुक्रवार को इजराइल की पुलिस की गोलीबारी में घायल संदिग्ध फिलिस्तीनी हमलावर की मौत हो गई।

यरुशलम: यरुशलम में शुक्रवार को इजराइल की पुलिस की गोलीबारी में घायल संदिग्ध फिलिस्तीनी हमलावर की मौत हो गई। हमलावर ने पुलिस अधिकारियों पर कथित तौर पर चाकू से हमले का प्रयास किया था। यरुशलम में हदाशा मेडिकल सेंटर के एक प्रवक्ता ने व्यक्ति की मौत की पुष्टि की। फिलिस्तीन के मीडिया की खबरों में घटना में मारे गए व्यक्ति की पहचान यरुशलम में रहने वाले पेशे से डॉक्टर, हजेम जोलानी के तौर पर की गई है। इससे पहले, इजराइल की पुलिस ने कहा कि यरुशलम के पुराने शहर में चाकू से हमले के प्रयास को नाकाम करने के दौरान एक अधिकारी मामूली रूप से घायल हो गया।

घटना के बारे में यह नहीं बताया गया कि अधिकारी किस तरह घायल हुआ लेकिन कहा गया था कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इजराइल की जेलों में बंद फिलिस्तीनी कैदियों के समर्थन में फिलिस्तीनी नागरिकों के प्रदर्शन के कारण यरुशलम में तनाव काफी बढ़ गया है। इजराइल इस सप्ताह की शुरुआत में सुरंग बनाकर भागे 6 फिलिस्तीनी लोगों की तलाश कर रहा है। इजराइल की जेल में बंद फिलिस्तीनी कैदियों को दूसरी जेलों में भेजने की कार्रवाई का विरोध भी हो रहा है। एक फिलिस्तीनी समूह ने कहा कि कैदी दूसरी जेल भेजे जाने का विरोध कर रहे हैं।

बता दें कि इजराइल ने अति सुरक्षित जेल तोड़कर भागे 6 फिलिस्तीनी कैदियों को दोबारा पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चला रहा है। जेल से कैदियों की भागने की घटना यहूदी नववर्ष से पहले सुरक्षा व्यस्था में शर्मनाक सेंध को प्रतिबिंबित करती है जब इजराइल के लोग देश के उत्तरी हिस्से में गैलीली समुद्र तट पर छुट्टियां मनाने जाते हैं। माना जा रहा है कि कैदी छिप गए हैं और ऐसा कोई संकेत नहीं है कि इजराइली अधिकारी उन्हें तत्काल खतरे के रूप में देखते हैं। फिलिस्तीनी प्राधिकरण ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है लेकिन राष्ट्रपति महमूद अब्बास की फतह पार्टी ने जेल से भागने की घटना की प्रशंसा की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement