1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. जनआक्रोश रैली को बीजेपी ने बताया कांग्रेस की हताशा, कहा- कर्नाटक रिजल्ट के बाद फिर पता चल जाएगी जमीनी हकीकत

जनआक्रोश रैली को बीजेपी ने बताया कांग्रेस की हताशा, कहा- कर्नाटक रिजल्ट के बाद फिर पता चल जाएगी जमीनी हकीकत

राहुल अपने कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाने में पूरी तरह से विफल रहे और उनकी रैली फीकी रही क्योंकि उसमें लोग नहीं आये। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 29, 2018 19:09 IST
रैली को संबोधित करते...- India TV Hindi
Image Source : PTI रैली को संबोधित करते है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

नई दिल्ली:  जनाक्रोश रैली को हारती कांग्रेस की हताशा का प्रतीक करार देते हुए भाजपा ने कहा कि चुनावी हार से निराश राहुल अपने कार्यकर्ता में विश्वास जगाने में असफल रहे । पार्टी ने साथ ही दावा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस की पराजय के साथ ही उन्हें एक बार फिर जमीनी हकीकत पता चल जायेगी । भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा, ‘‘कांग्रेस और राहुल गांधी कब तक मोदी निंदा से कार्यकर्ताओं को दिलासा देंगे । आज राहुल गांधी रैली में अपने कार्यकर्ताओं को दिलासा देने का प्रयास कर रहे थे। लगातार चुनावी हार से उनमें विश्चास की कमी स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रही थी ।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल अपने कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाने में पूरी तरह से विफल रहे और उनकी रैली फीकी रही क्योंकि उसमें लोग नहीं आये। 

भाजपा प्रवक्ता ने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘ कांग्रेस की रैली में लोग नहीं आये, तो इसका दोष प्रधानमंत्री मोदी को देना कहां तक उचित है । कांग्रेस और राहुल गांधी को इससे समझ लेना चाहिए कि लोगों में कांग्रेस के प्रति कितना आक्रोश है । ’’ आने वाले समय में देश में सभी चुनाव जीतने के राहुल गांधी के दावे पर हुसैन ने कहा कि राहुल गांधी के कांग्रेस उपाध्यक्ष रहते कांग्रेस 10 से अधिक राज्यों में चुनाव हार गई और उनके कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद भी उनकी पार्टी चुनाव हार ही रही है। आने वाले समय में भी यही सिलसिला जारी रहने वाला है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ राहुल गांधी चुनाव जीतने का हसीन ख्वाब देखना बंद कर दें । कांग्रेस अध्यक्ष जीत की हुंकार भर रहे हैं, उसका फैसला कर्नाटक में ही हो जायेगा जहां भाजपा जबर्दस्त जीत दर्ज करेगी । ’’ 

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस को सकारात्मक राजनीति पर ध्यान देना चाहिए । उन्होंने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री मोदी को कोसना, झूठ को परोसना", ग्रैंड ओल्ड पार्टी कांग्रेस का ब्रांड न्यू शौक बन गया है । ’’ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नकवी ने कहा कि जिनकी आँखों पर "दागी विरासत, सामंती सियासत" की पट्टी बंधी हो, वे देश की तरक्की और ताकत कैसे देख सकते हैं। चीन यात्रा पर कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा सवाल उठाने पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चीन यात्रा सफल रही है और राहुल गांधी इसकी आलोचना कर रहे हैं । यह सभी लोगों को पता है कि राहुल गांधी कुछ समय पहले छिपकर चीन के राजदूत से मिलने गए थे । कांग्रेस पर निशाना साधते हुए हुसैन ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसा राजनीतिक दल है जिसने हमारे संविधान की मूल भावना को नष्ट किया है और कांग्रेस एवं राहुल गांधी वंशवाद और तुष्टीकरण की राजनीति करना चाहते हैं । 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ‘सबका साथ सबका विकास’ के मंत्र को लेकर राष्ट्रहित की राजनीति में विश्वास रखती है. 

उल्लेखनीय है कि जन आक्रोश रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डोकलाम, नोटबंदी, जीएसटी, बेरोजगारी, ‘दलितों अल्पसंख्यकों एवं महिलाओं पर अत्याचार’, न्यायपालिका और किसानों के मुद्दों को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि आने वाले समय में उनकी पार्टी कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव के साथ ही अगले साल लोकसभा चुनाव भी जीतेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment