1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने खराब स्‍वास्‍थ्‍य की वजह से जताई पद छोड़ने की इच्‍छा, जापानी मीडिया का दावा

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने खराब स्‍वास्‍थ्‍य की वजह से जताई पद छोड़ने की इच्‍छा, जापानी मीडिया का दावा

Japan Prime Minister Shinzo Abe शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं, जिसमें वह अपने स्वास्थ्य के बारे में कुछ बता सकते हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: August 28, 2020 11:33 IST
Japan’s NHK and other media say Prime Minister Shinzo Abe has expressed his intention to step down- India TV Hindi
Image Source : CNN Japan’s NHK and other media say Prime Minister Shinzo Abe has expressed his intention to step down

टोक्‍यो। जापान की प्रमुख समाचार एजेंसी एनएचके और अन्‍य मीडिया हाउस ने यह दावा किया है कि देश के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने अपने पद को छोड़ने की इच्‍छा व्‍यक्‍त की है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अपने खराब स्‍वास्‍थ्‍य को देखते हुए अबे ने यह निर्णय लिया है। एनएचके की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने वाली हैं, जिसमें वह कोरोना वायरस संकंट के खिलाफ सरकार की रणनीति के बारे में बताएंगे और ऐसी भी उम्‍मीद की जा रही है कि वह अपने स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में भी कोई घोषणा कर सकते हैं।

सरकार के कोरोना वायरस टास्‍ट फोर्स द्वारा महामारी के खिलाफ नई रणनीति को अंतिम रूप देने के बाद प्रधानमंत्री शाम 5 बजे पत्रकारों के साथ बातचीत करेंगे। पिछले ढाई महीने में अबे की यह पहली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस होगी।

अबे को हाल ही में दो बार अस्‍पताल जाते हुए देखा गया है और वहां उनके तमाम टेस्‍ट किए गए हैं। ऐसे में उनका स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर न होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। जापानी सरकार शाम को एक नई योजना की घोषणा कर सकती है, जिसमें सर्दियों से पहले मेडिकल सिस्‍टम को मजबूत बनाने और टेस्‍ट‍िंग क्षमता को बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा। सरकार को मानना है कि सर्दियों में कोरोना वायरस के साथ ही साथ फ्लू का खतरा भी बढ़ सकता है, इसलिए इससे निपटने के लिए पहले से तैयारी करना जरूरी है।  

सरकार सभी जापानी नागरिकों के लिए अगले साल की पहली छमाही में कोरोना वैक्‍सीन की पर्याप्‍त उपलब्‍धता भी सुनिश्‍चित करना चाहती है। जापानी सरकार ने वायरस से संक्रमित लोगों को अस्‍पताल में भर्ती होने की सलाह दी है। लेकिन सरकार अब बिना लक्षण और कम लक्षण वाले लोगों की जांच भी बड़ी संख्‍या में करने की योजना बना रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment