Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कमला हैरिस के बयान से जाहिर हुआ अमेरिका का असली इरादा

हाल ही में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का एक बयान इंटरनेट पर वायरल हुआ। उन्होंने कहा कि पहले हुए कई युद्धों का उद्देश्य तेल संसाधनों पर कब्जा करना था।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 11, 2021 9:35 IST
kamala harris- India TV Hindi
Image Source : IANS कमला हैरिस के बयान से अमेरिका का असली इरादा जाहिर हुआ

बीजिंग: हाल ही में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का एक बयान इंटरनेट पर वायरल हुआ। उन्होंने कहा कि पहले हुए कई युद्धों का उद्देश्य तेल संसाधनों पर कब्जा करना था। भावी युद्ध जल संसाधनों के लिए होगा। कुछ लोगों ने कहा कि हैरिस ने लापरवाही से ये बात कही, लेकिन तमाम नेटिजनों ने बताया कि उन्होंने वास्तव में अमेरिका द्वारा युद्ध छेड़ने का असली कारण बताया है।

याद दिलाने के योग्य है कि इराक, सीरिया और लीबिया के खिलाफ युद्ध छेड़ते वक्त अमेरिकी राजनीतिज्ञों ने कहा था कि ये सब लोकतंत्र और मानवाधिकार की रक्षा के लिए है।

दरअसल, अमेरिका जिस मानवाधिकार की चर्चा करता है, वह अमेरिकियों का मानवाधिकार है और श्वेत अमेरिकियों का मानवाधिकार है। अमेरिकी लोकतंत्र का मतलब है कि सिर्फ अमेरिकी नागरिक उसके मालिक हैं। तथाकथित मानवाधिकार का रक्षक बहुत घमंडी है।

(साभार : चाइना मीडियाग्रुप, पेइचिंग)

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement