ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कर्नाटक के सीएम कुमारस्‍वामी को आशंका, श्रीलंका में मारे गए 2 जेडीएस कार्यकर्ता!

कर्नाटक के सीएम कुमारस्‍वामी को आशंका, श्रीलंका में मारे गए 2 जेडीएस कार्यकर्ता!

श्रीलंका में रविवार को हुए सिलसिलेवार 8 बम धमाकों में अब तक 6 भारतीय नागरिकों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 22, 2019 13:24 IST
Sri Lanka- India TV Hindi
Sri Lanka

श्रीलंका में रविवार को हुए सिलसिलेवार 8 बम धमाकों में अब तक 6 भारतीय नागरिकों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री के ट्वीट कर कर्नाटक के जेडीएस कार्यकर्ताओं की मौत की आशंका जताई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री के अनुसार कोलंबो ब्लास्ट में जेडीएस के दो नेता भी मारे गए हैं। 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के अनुसार श्रीलंका की यात्रा पर गए जद (एस) के दो कार्यकर्ता भी द्वीप राष्ट्र में हुए धमाकों में मारे गए हैं। कुमारस्वामी ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘‘ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कोलंबो बम धमाकों में के. जी हनुमंतरायप्पा और एम रंगप्पा के मारे जाने की पुष्टि की है। मैं जद (एस) कार्यकर्ताओं, जिन्हें मैं निजी तौर पर जानता था, के निधन से काफी दुखी हूं। मैं दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ हूं।’’ उन्होंने कहा कि सिलसिलेवार विस्फोटों के बाद जद (एस) के पांच अन्य कार्यकर्ता लापता हैं। 

कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘मैं लापता लोगों के संबंध में जानकारी हासिल करने के लिए लगातार भारतीय उच्चायोग के सम्पर्क में हूं।’’ श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर गिरजाघरों तथा होटलों में हुए सिलसिलेवार विस्फोटों और आत्मघाती हमलों में अब तक 290 लोगों की जान जा चुकी है। लिट्टे के साथ चले लंबे संघर्ष के खात्मे के बाद करीब एक दशक से श्रीलंका में शांति कायम थी जो इस घटना से भंग हो गयी। कुमारस्वामी ने रविवार को इस आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए इसे मानवता पर कायरतापूर्ण हमला करार दिया था। 

elections-2022