Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना की गिरफ्त में बुरी तरह फंसा मलेशिया, 2 और हफ्तों के लिए बढ़ा लॉकडाउन

मलेशियाई सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को धीमी करने के मद्देनजर 28 जून तक 2 और हफ्तों के लिए मौजूदा प्रतिबंधात्मक उपायों को बढ़ाने का फैसला लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 12, 2021 13:51 IST
Malaysia, Malaysia Covid-19, Malaysia Lockdown, Malaysia Coronavirus, Malaysia Covid-19 Lockdown- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL मलेशिया की सरकार ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को 2 और हफ्तों के लिए बढ़ा दिया है।

कुआलालंपुर: मलेशियाई सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को धीमी करने के मद्देनजर 28 जून तक 2 और हफ्तों के लिए मौजूदा प्रतिबंधात्मक उपायों को बढ़ाने का फैसला लिया है। बता दें कि देश इस समय बुरी तरह कोरोना की गिरफ्त में है और अभी भी यहां रोज 5 हजार से ज्यादा नए संक्रमित मिल रहे हैं। स्थानीय रक्षा मंत्री इस्माइल साबरी याकूब ने कहा कि हालात को देखते हुए लॉकडाउन को 28 जून तक बढ़ा दिया गया है। मलेशिया में कोविड प्रतिबंधों के कार्यान्वयन का समन्वय करने वाले इस्माइल साबरी ने शुक्रवार को कहा कि दैनिक ताजा संक्रमणों की बड़ी संख्या के कारण यह निर्णय लिया गया था।

इस्माइल साबरी ने अपने एक बयान में कहा, ‘यह फैसला रोज सामने आ रहे नए मामलों की संख्या को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। अभी भी कोरोना वायरस से संक्रमण के रोजाना 5,000 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। गुरुवार को नए मामलों की संख्या 6,871 थी।’ बता दें कि मलेशिया में 1 जून से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन प्रभावी है, जिसमें आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी आर्थिक और सामाजिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है। यह लॉकडाउन पहले 14 जून तक प्रभाव में रहने वाला था।

बता दें कि मलेशिया में शुक्रवार को 6,849 नए मामले दर्ज किए गए और इसी के साथ कुल मामलों की संख्या 646,411 हो गई है। इस दौरान 84 मौतें दर्ज हुई हैं, जिन्हें शामिल करते हुए इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 3,768 हो गई है। मलेशिया में अब तक कुल 5,63,779 लोग वायरस के संक्रमण को मात देकर स्वस्थ भी हो चुके हैं। हालांकि पिछले कुछ दिनों से बड़ी संख्या में हो रही मौतें सरकार के लिए चिंता का विषय है। यही वजह है कि सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन लगाने का कठोर फैसला किया और अब इसकी अवधि भी बढ़ा दी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement