1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ‘छप्पर’ फाड़कर गिरे उल्कापिंड को बेचकर करोड़पति बन गया शख्स, देखें वीडियो

‘छप्पर’ फाड़कर गिरे उल्कापिंड को बेचकर करोड़पति बन गया शख्स, देखें वीडियो

जोसुआ ने इस घटना के बारे में बोलते हुए कहा कि वह सुमात्रा में अपने घर के बाहर काम कर रहे थे, तभी उल्कापिंड उनके छत को तोड़ते हुए बाहर की तरफ गिरा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 19, 2020 18:35 IST
Meteorite, meteorite millionaire, Indonesia meteorite millionaire, Indonesia millionaire- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK जोसुआ हुतागलंग नाम के इस शख्स के घर के छप्पर को तोड़ते हुए पिछले दिनों एक उल्कापिंड गिरा था।

जकार्ता: एक कहावत काफी मशहूर है कि ऊपरवाला जब देता है तो छप्पर फाड़कर देता है। यह कहावत इंडोनेशिया के एक शख्स पर बिल्कुल सटीक बैठती है जिसके छप्पर पर गिरे उल्कापिंड ने उसे करोड़पति बना दिया। दरअसल, जोसुआ हुतागलंग नाम के इस शख्स के घर के छप्पर को तोड़ते हुए पिछले दिनों एक उल्कापिंड गिरा था। इस उल्कापिंड की वजह से मकान की छत को काफी नुकसान पहुंचा, लेकिन जब उन्हें इस उल्कापिंड की कीमत पता चली तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आज अपनी छत पर गिरे इसी उल्कापिंड की वजह से जोसुआ करोड़पति हैं।

जोसुआ ने इस घटना के बारे में बोलते हुए कहा कि वह सुमात्रा में अपने घर के बाहर काम कर रहे थे, तभी उल्कापिंड उनके छत को तोड़ते हुए बाहर की तरफ गिरा। उन्होंने कहा, 'जब मैंने इसे उठाया, तो वह काफी गर्म था। इसके बाद मैं उसे घर के अंदर ले आया।' जोसुआ ने इसके बाद अपने मकान के छप्पर में हुए सुराख और उस जगह को फिल्माया जहां पर यह उल्कापिंड गिरा था। इसके बाद उन्होंने यह वीडियो फेसबुक पर अपलोड कर दिया, जिसके बाद इसे इंटरनेट पर छाने में जरा भी वक्त नहीं लगा। बाद में पता चला कि यह 4.5 पाउंड का एक बेहद ही दुर्लभ उल्कापिंड था, जो CM1/2 carbonaceous chondrite का बना था।


विशेषज्ञों ने इस उल्कापिंड की कीमत 18,58,556 डॉलर (लगभग 13.78 करोड़ रुपये) आंकी है। बाद में एक यूएस एक्सपर्ट जेयर्ड कॉलिन्स ने इस उल्कापिंड को जोसुआ से खरीद लिया, और फिर ऐसी दुर्लभ चीजों का संग्रह करने वाले जे पायटेक को बेच दिया। जोसुआ ने हालांकि इस बात का खुलासा नहीं किया कि कॉलिन्स ने उन्हें इस उल्कापिंड के लिए कितनी रकम चुकाई थी, लेकिन इतना जरूर पता चल गया कि यह 10 लाख डॉलर (7.4 करोड़ रुपये) से ऊपर है। जोसुआ का कहना है कि वह इस पैसे का इस्तेमाल अपने परिवार को बढ़ाने और एक स्थानीय चर्च में कुछ रकम दान करने में करेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment