1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इराक में कर्बला के बाहर भीषण विस्फोट, 12 लोगों ने गंवाई जान, 5 घायल

इराक में कर्बला के बाहर भीषण विस्फोट, 12 लोगों ने गंवाई जान, 5 घायल

इराक के पवित्र शहर कर्बला के बाहर यात्रियों से भरी एक मिनीबस में किए गए बम विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 21, 2019 9:52 IST
Multiple casualties after bomb goes off on bus outside Karbala in Iraq | AP Representational- India TV
Multiple casualties after bomb goes off on bus outside Karbala in Iraq | AP Representational

बगदाद: इराक में एक और भीषण बम विस्फोट में बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है। देश के सुरक्षा अधिकारियों और सरकारी समाचार एजेंसी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पवित्र शहर कर्बला के बाहर यात्रियों से भरी एक मिनीबस में किए गए बम विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में 5 अन्य घायल भी हो गए। इराक में 2017 में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट की हार की घोषणा के बाद से यह आम नागरिकों पर किए गए अब तक के सबसे बड़े हमलों में से एक है।

‘बैग को बस में छोड़कर उतर गया यात्री’

आपको बता दें कि इस्लामिक स्टेट के स्लीपर सेल अब भी चरमपंथ फैला रहे हैं और देश भर में छिट-पुट हमलों को अंजाम देते रहते हैं। यह विस्फोट शुक्रवार की रात हुआ जब बस कर्बला से करीब 10 किलोमीटर दूर इराकी सेना की चौकी से गुजर रही थी। एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट से पहले एक यात्री बस से उतर गया लेकिन एक सीट के नीचे वह विस्फोटकों से भरा हुआ बैग छोड़ गया। इसके बाद बस के चौकी पहुचंने पर रिमोट के जरिए धमाका किया गया।

‘मरने वाले सभी आम नागरिक’
अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट और उसके बाद बस में लगी आग के चलते मरने वाले सभी लोग आम नागरिक थे। सभी अधिकारियों ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर ये जानकारियां दीं। आपको बता दें कि इस हमले की जिम्मेदारी तत्काल किसी भी संगठन ने नहीं ली है। यह हमला शिया मुसलमानों द्वारा मनाए जाने वाले 2 अहम धार्मिक अवसरों अशूरा और अराबीन के बीच की पवित्र अवधि के दौरान हुआ है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13