1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. जापान में बाढ़, भूस्खलन की आशंका, 2,40,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के आदेश

जापान में बाढ़, भूस्खलन की आशंका, 2,40,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के आदेश

जापान सरकार ने देश के दक्षिण पश्चिम में बाढ़ और भूस्खलन की आशंका के मद्देनजर 2,40,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के बुधवार को आदेश दिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2019 12:25 IST
Japan- India TV Hindi
Japan

टोक्यो। जापान सरकार ने देश के दक्षिण पश्चिम में बाढ़ और भूस्खलन की आशंका के मद्देनजर 2,40,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के बुधवार को आदेश दिए। अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि भारी बारिश के कारण एक व्यक्ति की मौत को गई है। जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने उत्तरी क्यूशू क्षेत्र के कई हिस्सों के लिए उच्चतम स्तर का अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट तब जारी किया जाता है जब ‘‘तब तबाही की आशंका हो’’।

 इसके तहत लोगों को अपनी जान बचाने के लिए कदम उठाने के आदेश दिए जाते हैं। जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने बुधवार सुबह एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम शहरों में भारी बारिश देख रहे हैं और वहां विशेष चेतावनियां जारी की गई हैं।’’ मौसम एजेंसी के अधिकारी यासुशी काजीवारा ने कहा, ‘‘इस स्थिति में आपको अपना जीवन बचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ कोशिश करनी चाहिए।’’ 

उन्होंने कहा कि जिन लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी गई है उन्हें चेतावनी का स्तर बढ़ाए जाने से पहले ही अपनी सुरक्षा के लिए कदम उठा लेने चाहिए। यह चेतावनी उत्तरी क्यूशू में जारी की गई है जहां बारिश के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। यहां खराब मौसम के कारण यातायात भी बाधित हो गया है। कुछ प्रभावित इलाकों में भूस्खलन की भी घटनाएं हुई है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X