Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

इंडोनेशिया में जहरीली शराब पीने के कारण अबतक 50 से ज्यादा लोगों की मौत

राजधानी जकार्ता समेत पश्चिमी इंडोनेशिया में एक हफ्ते से थोड़े ज्यादा समय के दौरान जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा करीब 50 तक तक पहुंच गया है। अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 09, 2018 16:43 IST
 More than 50 people died due to drinking poisonous...- India TV Hindi
 More than 50 people died due to drinking poisonous alcohol in Indonesia  

जकार्ता: राजधानी जकार्ता समेत पश्चिमी इंडोनेशिया में एक हफ्ते से थोड़े ज्यादा समय के दौरान जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा करीब 50 तक तक पहुंच गया है। अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी। नवीनतम मामले में गुरुवार और सोमवार की सुबह तक बानडुंग की राजधानी पश्चिम जावा के सीकालेंगका उप जिले में 17 लोगों की मौत हो गई। (बांग्लादेश में छात्रों के प्रदर्शन के चलते कम से कम 100 लोग घायल )

सीकालेंगका के सरकारी अस्पताल के प्रमुख यानी सुम्पेना ने कहा कि 16 लोगों की मौत अस्पताल में हुई जबकि एक शख्स को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था। सुम्पेना ने कहा कि कुल मिलाकर करीब 40 लोगों को चक्कर , उलटी और सांस लेने में दिक्कत तथा मुर्छा की शिकायत के बाद भर्ती किया गया था। 13 लोगों का अब भी इलाज किया जा रहा है।

शराब पर अत्याधिक कर की वजह से इंडोनेशिया में गरीबों के बीच शराब की काला बाजारी से इसे खरीदने की प्रवृत्ति बढ़ी है। दुनिया की सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया में शराब पीने से परहेज की बात होती है लेकिन नागरिक कानून में ऐसा करना अवैध नहीं है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement