Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

म्यांमार को जल्द मिलेगा नया राष्ट्रपति, आज होगा चुनाव

यू हटिन क्याव के इस सप्ताह की शुरुआत में इस्तीफे के बाद म्यांमार की संसद शुक्रवार को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारों का चुनाव करेगी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 23, 2018 11:33 IST
 Myanmar will soon get new president today will be the...- India TV Hindi
Myanmar will soon get new president today will be the election

नेपीथा: यू हटिन क्याव के इस सप्ताह की शुरुआत में इस्तीफे के बाद म्यांमार की संसद शुक्रवार को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारों का चुनाव करेगी। संसद सूत्रों के मुताबिक, प्रतिनिधि सभा का प्रेजिडेंशियल इलेक्टोरल कॉलेज राष्ट्रपति की दौड़ में दो मौजूदा उपराष्ट्रपतियों यू मिंट स्वे और यू हेनरी वान थियो के साथ मुकाबले के लिए उम्मीदवार के तौर पर एक और उप राष्ट्रपति का चुनाव करेगा। (ट्रंप की दक्षिण एशिया रणनीति पर पाक से कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली )

म्यांमार के संविधान के मुताबिक, राष्ट्रपति के इस्तीफे के ऐलान के बाद सात दिनों के भीतर इस पद पर चुनाव करना होता है। प्रतिनिधि सभा के स्पीकर के पद से बुधवार को यू विन मिंट के इस्तीफे के बाद उपस्पीकर यू टी खुन मिंट को सदन का नया स्पीकर चुना गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement