1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अस्पताल में भर्ती कराए गए नेपाल के PM ओली, फेफड़े में है इन्फेक्शन

अस्पताल में भर्ती कराए गए नेपाल के PM ओली, फेफड़े में है इन्फेक्शन

ओली को सोमवार को फेफड़े में संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 29, 2018 13:53 IST
Nepal's Prime Minister KP Sharma Oli hospitalised for cough and fever | PTI File- India TV Hindi
Nepal's Prime Minister KP Sharma Oli hospitalised for cough and fever | PTI File

काठमांडू: नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली पिछले कुछ समय से खांसी और बुखार से पीड़ित हैं। ओली को सोमवार को फेफड़े में संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से आई है। ‘काठमांडू पोस्ट’ ने अस्पताल की ओर से जारी एक बयान के हवाले से बताया है कि फेफड़े में संक्रमण के बाद ओली (66) को काठमांडू के मनमोहन कार्डियोथोरैसिक वैस्क्यूलर ऐंड ट्रांसप्लांट सेंटर में भर्ती कराया गया। बयान के मुताबिक, ओली मौसमी बुखार (फ्लू) के कारण पिछले कुछ दिनों से बीमार हैं।

प्रधानमंत्री के इलाज में शामिल डॉ. अरुण शयामी ने बताया कि ओली को सोमवार की सुबह अस्पताल ले जाया गया। उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। शयामी ने कहा, ‘फेफड़े में संक्रमण को लेकर उनका इलाज कर रहे हैं। उन्हें नसों के जरिए एंटीबायोटिक दिए जा रहे हैं।’ अस्पताल ने बयान जारी कर पुष्टि की कि प्रधानमंत्री को तड़के साढ़े चार बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया। सीने में संक्रमण और रक्त शर्करा (ब्लड शुगर) स्तर में असंतुलन के लक्षण नजर आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया।

ओली पिछले कुछ दिनों से बैठकों और सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो रहे। उन्होंने रविवार को अपने सरकारी आवास में कुछ देर के लिए कैबिनेट की एक बैठक की थी। सर्दी-बुखार के कारण सेहत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने ओली को 3 दिन आराम करने का सुझाव दिया था। ओली ने 2014 में नई दिल्ली में इलाज के सिलसिले में काफी लंबा वक्त बिताया था। इस बीच, नेपाल के कई प्रमुख नेताओं ने अस्पताल जाकर ओली के स्वास्थ्य की जानकारी ली। अस्पताल में ओली के कई शुभचिंतक और पार्टी के कई कार्यकर्ता इकट्ठा हो चुके हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X