Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान, चीन से भारत में प्रवेश करने के लिए नेपालियों को लेना होगा वीजा

पाकिस्तान, चीन, हांगकांग और मकाऊ से भारत में प्रवेश करने के लिए अब नेपाल के नागरिकों के लिए भी वीजा जरूरी होगा। नई दिल्ली स्थित नेपाली दूतावास ने इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है।

PTI Reported by: PTI
Published on: June 22, 2019 22:57 IST
Nepalese nationals require visa to enter India via Pak,...- India TV Hindi
Nepalese nationals require visa to enter India via Pak, China

काठमांडू: पाकिस्तान, चीन, हांगकांग और मकाऊ से भारत में प्रवेश करने के लिए अब नेपाल के नागरिकों के लिए भी वीजा जरूरी होगा। नई दिल्ली स्थित नेपाली दूतावास ने इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है।

इसमें कहा गया कि इसी प्रकार से, नेपाली नागरिक अगर सऊदी अरब, कतर, कुवैत, ओमान, बहरीन और लेबनान जैसे खाड़ी के देशों की यात्रा करते हैं, तो उनके पास सबंधित नेपाली दूतावास से जारी अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) होना आवश्यक होगा।

एनओसी प्राप्त करने के लिए, एक यात्री को संबंधित दूतावास को एक आवेदन पत्र देना होगा, जिसके साथ रोजगार के अनुमति पत्र सहित संबंधित दस्तावेज भी प्रस्तुत करने होंगे। नोटिस में कहा गया है कि नेपाली नागरिक को भारत के लिए वीजा लेना होगा यदि वह चीन, मकाऊ, हांगकांग और पाकिस्तान से प्रवेश करता है।

नेपाल के विदेश मंत्रालय के अनुसार, भारत में लगभग 40 लाख नेपाली लोग काम कर रहे हैं या अध्ययन कर रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement