1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन पर भारत की सख्त कार्रवाई से कांप उठा पाकिस्तान, PoK पर दी यह सफाई

चीन पर भारत की सख्त कार्रवाई से कांप उठा पाकिस्तान, PoK पर दी यह सफाई

पाकिस्तान ने लद्दाख में भारत और चीन के बीच जारी तनाव के बीच मौका देखते हुए गिलगित-बाल्टिस्तान में नियंत्रण रेखा के पास अपनी सेनाओं की अतिरिक्त तैनाती की मीडिया रिपोर्टों को गैरजिम्मेदार और सच्चाई से दूर बताया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 02, 2020 13:10 IST
No movement or induction of additional forces has taken place in GB: Pak army- India TV Hindi
Image Source : FILE No movement or induction of additional forces has taken place in GB: Pak army

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने लद्दाख में भारत और चीन के बीच जारी तनाव के बीच मौका देखते हुए गिलगित-बाल्टिस्तान में नियंत्रण रेखा के पास अपनी सेनाओं की अतिरिक्त तैनाती की मीडिया रिपोर्टों को गैरजिम्मेदार और सच्चाई से दूर बताया है। बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि पाकिस्तानी सेना के एलओसी के नजदीक लगभग 20 हजार सैनिकों की तैनाती की है जिसे भारत के ऊपर दबाव बनाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान ऐसी हरकतें चीन के इशारों पर कर रहा है।

पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने ट्वीट किया, "भारतीय इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया में चल रहे समाचार जिसमें #LOC पर पाकिस्तान सेना के जवानों की अतिरिक्त तैनाती का दावा किया गया है और #China द्वारा Skardu Airbase के कथित इस्तेमाल झूठा, गैरजिम्मेदार और सच्चाई से दूर है।"

बताया गया कि चीन से भारत की तनातनी के बीच पाकिस्तान कश्मीर घाटी में अपने आतंकियों से भी गड़बड़ी फैलाने की कोशिश कर रहा है। इस वक्त कश्मीर में करीब 100 पाकिस्तानी आतंकी एक्टिव हैं। पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई भारत के साथ बॉर्डर और एलओसी पर बैट ऑपरेशन की भी तैयारी कर रही है।

यह भी बताया गया कि इस बार पाकिस्तान ने जितने सैनिकों को तैनात किया है वह बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान की गई तैनाती से कहीं ज्यादा है। वहीं, पाकिस्तान के एयर डिफेंस रडार भी पूरे क्षेत्र पर 24 घंटे नजर बनाए हुए हैं। पाकिस्तान और चीन सीमा पर सैनिकों की तैनाती और आतंकवादियों को उकसाने के प्रयासों से भारत को दो फ्रंट और घाटी में आतंकवाद से लड़ना पड़ेगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X