ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. श्रीलंका में धमाके करने वालों में एक महिला भी थी शामिल, उप रक्षा मंत्री ने किया खुलासा

श्रीलंका में धमाके करने वालों में एक महिला भी थी शामिल, उप रक्षा मंत्री ने किया खुलासा

रविवार को ईस्टर के दिन श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार 8 बम धमाकों का षडयंत्र और धमाके करने में एक महिला भी शामिल थी

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2019 11:53 IST
One of nine bombers was a woman which carry out Blasts in Sri Lanka - India TV Hindi
Image Source : PTI One of nine bombers was a woman which carry out Blasts in Sri Lanka 

कोलंबो। रविवार को ईस्टर के दिन श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार 8 बम धमाकों का षडयंत्र और धमाके करने में एक महिला भी शामिल थी। बुधवार को श्रीलंका के उप रक्षा मंत्री ने यह बयान जारी किया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने श्रीलंका के उप रक्षा मंत्री के हवाले से लिखा है कि धमाके करने वालों में 9 लोग शामिल थे जिनमें एक महिला भी थी।

रविवार को ईस्टर के दिन श्रीलंका के गिरजाघरों और होटलों में हुए सिलसिलेवार 8 बम धमाकों में 359 लोगों की मौत हो गई है जिनमें 10 भारतीयों समेत 39 विदेशी नागरिक भी शामिल थे। बम धमाकों के बाद श्रीलंका ने धमाकों की साजिश रचने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है और अबतक 60 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। धमाकों करने में शामिल 9 में से 8 लोगों की पहचान कर ली गई है और उप रक्षा मंत्री ने बताया कि धमाकों की साजिश रचने वाले स्थानीय इस्लामिक संगठन के मुखिया ने संगरी ला होटल में किए आत्मघाती हमले में खुद को उड़ा लिया था।

इस बीच श्रीलंका में आपातकाल लागू है और पुलिस जांच में जुटी हुई है, मंगलवार को एक वीडियो जारी हुआ था जिसमें आत्मघाती हमलावर विस्फोटक से भरा हुआ बैग गिरजाघर के अंदर ले जाता हुआ दिखाई दिया था।

elections-2022