1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोपों पर दो सितंबर को सुनवाई शुरू करेगी पाक अदालत :अधिकारी

हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोपों पर दो सितंबर को सुनवाई शुरू करेगी पाक अदालत :अधिकारी

पाकिस्तान की आतंकवाद निरोधक अदालत मुंबई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद के लिए पैसा जुटाने के आरोपों पर दो सितंबर को सुनवाई शुरू करेगी। 

Bhasha Bhasha
Published on: August 09, 2019 18:56 IST
hafiz Saeed- India TV Hindi
Image Source : FILE फाइल फोटो

लाहौर। पाकिस्तान की आतंकवाद निरोधक अदालत मुंबई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद के लिए पैसा जुटाने के आरोपों पर दो सितंबर को सुनवाई शुरू करेगी। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) ने सईद को सात अगस्त को पंजाब प्रांत के गुजरांवाला में आतंकवाद निरोधक अदालत (एटीसी) में ‘आतंकवाद का वित्तपोषण’ का दोषी करार दिया था। एटीसी गुजरांवाला ने पिछली सुनवाई में अभियोजन पक्ष के अनुरोध पर मामले को लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर गुजरात एटीसी अदालत में भेज दिया था क्योंकि यह पंजाब के मंडी भऊद्दीन जिले से संबंधित था।

सीटीडी के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘एटीसी गुजरात सईद के खिलाफ आतंकवाद के वित्तपोषण के आरोपों पर दो सितंबर को सुनवाई शुरू करेगा। सीटीडी ने उन्हें आतंकवाद के वित्तपोषण का दोषी करार दिया है और वह एटीसी के समक्ष मामले में दलील देगा तथा उसके अपराध के लिए दोषी करार दिलाएगा।’’

सईद को लाहौर की उच्च सुरक्षा वाली कोट लखपत जेल में रखा जा रहा है। लश्कर-ए-तैयबा संस्थापक सईद को 17 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X