Tuesday, July 16, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने बदली रणनीति, मुजाहिदीन बटालियन घुसपैठ की फिराक में; सेना-वायुसेना हाईअलर्ट पर

इस साल फरवरी में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने लगातार गंगानगर सेक्टर में रैकी करने के लिए बुराक मानवटरहित विमान (यूएवी) उड़ाए थे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2019 13:08 IST
पाकिस्तान ने बदली रणनीति, मुजाहिदीन बटालियन घुसपैठ की फिराक में; सेना-वायुसेना हाईअलर्ट पर- India TV Hindi
पाकिस्तान ने बदली रणनीति, मुजाहिदीन बटालियन घुसपैठ की फिराक में; सेना-वायुसेना हाईअलर्ट पर

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पश्चिमी सीमा पर हाईअलर्ट जारी किया गया है। खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान सेना की मुजाहिदीन बटालियन की घुसपैठ की आशंका जताई है। कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सेना और आंतरिक सुरक्षा के लिए अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की तैनाती के बाद पाकिस्तान ने रणनीति में बदलाव किया है। 

Related Stories

एलओसी पर स्थिति एकदम गंभीर बनी हुई है। ऐसे में पाकिस्तान का सॉफ्ट टारगेट पंजाब और राजस्थान से सटी पश्चिमी सीमा है। जोधपुर समेत पूरी पश्चिमी सीमा से सटे एयरबेस से लड़ाकू विमानों ने अभ्यास तेज कर दिया है।

पाकिस्तान के निशाने पर हमेशा से राजस्थान और पंजाब से सटी सीमा रही है। जनवरी 2016 में पठानकोट एयरबेस को निशाना बनाया गया था। इससे पहले जैश-ए-मोहम्मद ने 2015 में राजस्थान के सूरतगढ़ एयरबेस पर हमले की योजना बनाई थी। 

इसके लिए 10 आतंकियों को घुसपैठ करवानी थी, लेकिन बीएसएफ के अलर्ट के कारण यह कोशिश नाकाम हो गई। वहीं इस साल फरवरी में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने लगातार गंगानगर सेक्टर में रैकी करने के लिए बुराक मानवटरहित विमान (यूएवी) उड़ाए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement