Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्‍तान ने रमजान के दौरान मस्जिद में जाने की दी इजाजत, सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने का दिया निर्देश

रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर पूर्ण लॉकडाउन के खिलाफत की है और कहा है कि इससे गरीबों पर बहुत बुरा असर पड़ेगा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 25, 2020 14:29 IST
Pak govt asks people to follow guidelines while visiting mosques during Ramzan- India TV Hindi
Pak govt asks people to follow guidelines while visiting mosques during Ramzan

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान सरकार ने शनिवार से शुरू हुए रमजान माह के दौरान लोगों को मस्जिद जाने की अनुमति देने के साथ ही उन्‍हें सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने को कहा है। कोरोना वायरस संक्रमण के बावजूद सरकार ने यह फैसला लिया है, जिसकी वजह से देश में 12,000 से ज्‍यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।

सरकार ने शुक्रवार को पूरे देश में आंशिक लॉकडाउन को 9 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि, प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फ‍िर पूर्ण लॉकडाउन के खिलाफत की है और कहा है कि इससे गरीबों पर बहुत बुरा असर पड़ेगा।

इमरान खान ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि दिहाड़ी मजदूरों, स्‍ट्रीट वेंडर और श्रमिकों के बारे में सोचे बगैर हम पूर्ण लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं, यह सभी लोग गरीबी और भुखमरी में जीवन व्‍यतीत करते हैं और लॉकडाउन से इनकी जिंदगी और भी बदतर हो जाएगी।

पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या शनिवार को 11,940 हो गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान यहां 785 नए मरीज सामने आए हैं। देश में कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्‍या को देखते हुए अधिकारियों ने लोगों से घरों में रहकर ही नमाज पढ़ने की अपील की है। सरकार ने पिछले हफ्ते ही रमजान के दौरान मस्जिदों में एकत्रित होकर प्रार्थना करने के लिए सशर्त मंजूरी दी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement