1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कंगाल पाकिस्तान को मिला चीन का साथ, सेना को मजबूत बनाने में करेगा मदद

कंगाल पाकिस्तान को मिला चीन का साथ, सेना को मजबूत बनाने में करेगा मदद

पाकिस्तान और चीन ने द्विपक्षीय रक्षा सहयोग और पाकिस्तानी सेना के क्षमता निर्माण को बढ़ावा देने के लिए सोमवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 27, 2019 7:37 IST
China Pakistan- India TV Hindi
China Pakistan

इस्लामाबाद। कश्‍मीर मुद्दे पर लगातार मात खा रहे पाकिस्‍तान को आखिरकार चीन का साथ मिल गया है। पाकिस्तान और चीन ने द्विपक्षीय रक्षा सहयोग और पाकिस्तानी सेना के क्षमता निर्माण को बढ़ावा देने के लिए सोमवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर पाकिस्तानी सेना के अनुसार जनरल जू ने पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा के साथ बैठक की। सेना ने कहा कि उन्होंने "जम्मू-कश्मीर में हालात" पर भी विचार विमर्श किया।  

रावलपिंडी में सेना के मुख्यालय में सेंट्रल मिलिट्री कमीशन (सीएमसी) के उपाध्यक्ष जनरल जू किइलियांग के दौरे के दौरान समझौते पर हस्ताक्षर किये गए। पाकिस्तान की सेना ने कहा, “ पाकिस्तान सेना के रक्षा सहयोग और क्षमता निर्माण में वृद्धि के लिए एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए गए।" 

पाकिस्तानी सेना के अनुसार जनरल जू ने पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा के साथ बैठक की। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता हुई। सेना ने कहा कि उन्होंने आपसी हित और क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर भी चर्चा की, साथ ही द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को बढ़ाने के लिए भी कहा। सेना ने कहा कि उन्होंने "जम्मू-कश्मीर में हालात" पर भी विचार विमर्श किया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X