1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इमरान खान से पहले, नवाज शरीफ भी एक 'सेलेक्टेड' प्रधानमंत्री थे: बिलावल भुट्टो

इमरान खान से पहले, नवाज शरीफ भी एक 'सेलेक्टेड' प्रधानमंत्री थे: बिलावल भुट्टो

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पर निशाना साधते हुए कहा है कि इमरान खान की तरह ही पीएमएल-एन के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ को भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के लिए (सत्ता प्रतिष्ठान द्वारा) चुना गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 23, 2020 19:39 IST
Bilawal Bhutto- India TV Hindi
Bilawal Bhutto

लाहौर: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पर निशाना साधते हुए कहा है कि इमरान खान की तरह ही पीएमएल-एन के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ को भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के लिए (सत्ता प्रतिष्ठान द्वारा) चुना गया था।

डॉन के मुताबिक, बिलावल भुट्टो ने यहां बहरिया टाउन स्थित बिलावल हाउस में पत्रकारों से कहा, "इमरान खान से पहले, नवाज शरीफ एक 'सेलेक्टेड' प्रधानमंत्री थे। बेनजीर भुट्टो ने शरीफ को अमीरुल मोमिनीन (मुसलमानों का अमीर) नहीं बनने दिया और नेशनल असेंबली (1997 ) में सिर्फ 17 सदस्यों के साथ जबरदस्त विरोध का नेतृत्व किया।"

नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ के बारे में पीपीपी नेता ने कहा, "सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की तरह, पीएमएल-एन भी संसद को महत्व नहीं देता है। नेशनल असेंबली में विपक्षी नेता की भूमिका महत्वपूर्ण है लेकिन वह (शहबाज) लंदन में हैं। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही वापसी करेंगे और विपक्षी नेता के रूप में अपनी भूमिका निभाएंगे।"

पीपीपी नेता ने कहा कि अगर सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह और पंजाब के उनके पूर्व समकक्ष शहबाज शरीफ में बीच तुलना की जाए तो शाह बेहतर थे। उन्होंने कहा, "और शाह की पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में उनके समकक्षों के साथ कोई तुलना नहीं है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X