1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने ISIS कमांडर को मारने का किया दावा, 4 आतंकी संगठनों के 8 आतंकवादी गिरफ्तार

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने ISIS कमांडर को मारने का किया दावा, 4 आतंकी संगठनों के 8 आतंकवादी गिरफ्तार

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के विभिन्न हिस्सों से इस्लामिक स्टेट और तहरीके तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) सहित चार संगठनों के आठ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी रविवार को यहां पुलिस ने दी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 26, 2021 23:42 IST
पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने ISIS कमांडर को मारने का किया दावा, 4 आतंकी संगठनों के 8 आतंकवादी गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : AP FILE PHOTO पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने ISIS कमांडर को मारने का किया दावा, 4 आतंकी संगठनों के 8 आतंकवादी गिरफ्तार 

इस्लामाबाद/कराची/लाहौर: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में रविवार को इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन के एक कमांडर को मार गिराया गया। आतंकवाद निरोधक विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि बलूचिस्तान मुक्ति सेना (बीएलए) द्वारा प्रांत के हरनाई जिले में फ्रंटियर कोर (एफ सी) के एक वाहन पर हमला करने के कुछ घंटे बाद आतंकी कमांडर को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। बीएलए के हमले में चार सैनिक मारे गए थे और एक घायल हो गया था।

बलूचिस्तान के आतंक रोधी विभाग ने कहा कि सुरक्षा बलों ने मस्तुंग जिले में छापा मारा जिसमें आईएसआईएस का कमांडर मुमताज अहमद उर्फ पहलवान मारा गया। मृत आतंकी के सिर पर दो लाख पाकिस्तानी रुपये का इनाम था। बताया जा रहा है कि अहमद ने 2018 में एक चुनावी रैली में आत्मघाती हमला करने की साजिश रची थी जिसमें 128 लोग मारे गए थे और दो सौ से ज्यादा घायल हुए थे। 

पाकिस्तान में 8 आतंकवादी गिरफ्तार 

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के विभिन्न हिस्सों से इस्लामिक स्टेट और तहरीके तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) सहित 4 संगठनों के आठ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी रविवार को यहां पुलिस ने दी। पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान में हाल की आतंकवादी गतिविधियों, विशेष रूप से पुलिस अधिकारियों की हत्या के मद्देनजर, पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने पिछले एक सप्ताह के दौरान प्रांत में व्यापक खुफिया-आधारित अभियान चलाया और 40 संदिग्ध आतंकवादियों से पूछताछ की। 

सीटीडी ने एक बयान में कहा कि 40 संदिग्ध आतंकवादियों में से आठ को लाहौर, हाफिजाबाद, गुजरांवाला और शेखूपुरा से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आतंकवादी दाएश (आईएसआईएस), तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी), लश्कर-ए-झांगवी (जेईजे) और सिपाह-ए-सहाबा पाकिस्तान (एसएसपी) के हैं और आतंकी वित्तपोषण सहित विभिन्न आतंकी गतिविधियों में शामिल थे। 

बयान में कहा गया है कि उनके कब्जे से हथियार बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान मुहम्मद मुश्ताक, सामी उल्लाह हबीब, आदिल जमाल, ओसामा खालिद, ममशाली खान, हाफिज अब्दुल रहमान, काशिफ महमूद और मंसूर अहमद के रूप में हुई है। सीटीडी ने कहा कि उनके खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में प्राथमिकी दर्ज की गई है और उनके आतंकी नेटवर्क का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ की जा रही है।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सुरक्षा कर्मियों पर हमला, 4 की मौत व 2 घायल 

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक धमाके में अर्धसैनिक बल के कम से कम चार कर्मियों की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। ‘बलूचिस्तान मुक्ति सेना’ (बीएलए) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। डॉन अखबार में प्रकाशित खबर के अनुसार, हरनाई जिले के खोस्त क्षेत्र में शनिवार को ‘फ्रंटियर कोर’ (एफ सी) के एक वाहन पर हमला हुआ। एफ सी के सैनिक गश्त लगा रहे थे जब उनके वाहन पर आईईडी विस्फोटक से हमला किया गया जिससे चार सैनिकों की मौत हो गई और दो अधिकारी घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

erussia-ukraine-news